IPL 2024 / महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे अगले साल का आईपीएल, बोले Definitely If...

Zoom News : Oct 31, 2023, 03:00 PM
MS Dhoni IPL 2024: एमएस धोनी, भारतीय क्रिकेट के सबसे चमकते सितारों में से एक। भले ही वे अब भारतीय टीम के लिए इंटरनेशलन क्रिकेट न खेलते हों, लेकिन इसके बाद भी न तो उनकी फैन फॉलोइंग कम हुई है और न ही क्रेज। वे जहां भी जाते हैं, छा जाते हैं। इसकी एक वजह ये भी है कि एमएस धोनी भले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हों, लेकिन आईपीएल खेल रहे हैं। साल 2023 में जब आईपीएल हुआ तो एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने ही खिताब अपने नाम किया था। इस बार आईपीएल वैसे तो अभी दूर है, लेकिन इसकी सुगबुगाहट शुरू हो चुकी है, क्योंकि भले ही आईपीएल मार्च अप्रेल में शुरू होना हो, लेकिन इससे पहले ऑक्शन दिसंबर में ही होना है और टीमों ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। इस बीच सवाल ये भी है कि एमएस धोनी अगले साल का आईपीएल खेलेंगे या नहीं। इसको लेकर खुद एमएस धोनी ने ही तस्वीर काफी हद तक साफ कर दी है। 

एमएस धोनी ने 2020 में लिया था इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट 

एमएस धोनी ने 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। इसके बाद वे नीली जर्सी में नजर नहीं आए, लेकिन हर साल अप्रैल मई में पीली जर्सी में नजर आते हैं। साथ ही वे इवेंट वगैरा भी शामिल होने चले ही जाते हैं। पिछले दिनों एमएस धोनी एक प्रोग्राम में पहुंचे और इस दौरान उन्होंने बहुत सारी ऐसी बातें बताईं, ​जिसे लोग जानना चाहते थे। दरअसल एमएस धोने ने खुद ही साफ किया है कि वे पिछले साल के आईपीएल में घुटने की इंजरी से जूझ रहे थे, इस बार अगर ये सही रही तो वे ​निश्चित तौर पर आईपीएल खेलेंगे। उनकी चोट को लेकर जो अपडेट है, उसमें पता चला है कि ये काफी हद तक ठीक है और अभी तो वैसे भी मार्च आने में काफी वक्त बाकी है। 

एमएस धोनी ही करते रहे सकते हैं सीएसके की कप्तानी 

एमएस धोनी का रिश्ता चेन्नई सुपरकिंग्स से कुछ अलग ही तरह का है। पहले आईपीएल से लेकर अब तक वे इसी टीम के साथ जुड़े हुए हैं, दो साल के लिए जब सीएसके को बैन किया गया था, जब जरूर वे दूसरी टीम के साथ गए थे, लेकिन जैसे ही टीम की वापसी हुई, वे भी वापस सीएसके में आ गए। उनकी कप्तानी में ही सीएसके ने पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है, जो मुंबई इंडियंस के बराबर है। लेकिन इस बार देखना ये दिलचस्प होगा कि एमएस धोनी अपनी टीम में किन खिलाड़ियों को रखते हैं और किसे बाहर करते हैं। क्योंकि नवंबर में ही ये करीब करी तय हो जाएगा कि सभी दस टीमें किन प्लेयर्स को रिटेन करती हैं और किसे बाहर का रास्ता दिखाया जाता है। इसके बाद दिसंबर में खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी। ऐसे में सीएसके भी बदली हुई नजर आएगी, लेकिन इतना तो पक्का है कि एमएस धोनी अगले साल भी पीली जर्सी में अपनी टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER