Mahindra XUV700 / 75वें स्वतंत्रता दिवस से कुछ ही घंटे पहले महिंद्रा ने लॉन्च की अपनी प्रीमियम एसयूवी

Zoom News : Aug 15, 2021, 12:57 PM
Mahindra XUV700 Price: देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस से कुछ ही घंटे पहले महिंद्रा ने अपनी बहुप्रतिक्षित एसयूवी XUV700 को भारत में लॉन्च कर दिया है। स्टाइलिश लुक और बेहतरीन फीचर्स से लैस इस कार की कीमत 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं, जो इसके एमएक्स गैसोलीन (MX Gasoline) 5-सीटर वैरिएंट की है। महिंद्रा की फ्लैगशिप XUV700 MX और AX सीरीज़ में उपलब्ध होगी। जिसमें फिलहाल 5-सीटर MX, AX3 और AX5 ट्रिम्स की कीमतों का खुलासा किया गया है। वहीं बाकी वेरिएंट की कीमत की घोषणा भी कंपनी जल्द करेगी।

नए लोगो के साथ कंपनी की पहली कार

कंपनी द्वारा लॉन्च की गई XUV700 मार्केट में मौजूद XUV500 मॉडल से बड़ी और अधिक प्रीमियम दिखती है। बताते चलें, कि यह पहली कार है जिसमें महिंद्रा का नया 'ट्विन पीक्स' लोगो है। डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट में क्रोम स्लेट ग्रिल, सी-आकार के एलईडी डीआरएल और एलईडी हेडलैम्प शामिल हैं। वहीं बाहरी प्रोफाइल में हाई-बीम असिस्ट, सीक्वेंशियल टर्न-इंडिकेटर, फ्लश-फिटिंग डोर हैंडल, 18-इंच के ड्यूल टोन मशीनी अलॉय व्हील और कॉर्नरिंग लैंप भी दिए जाएंगे।

इसके अलावा एसयूवी को मौजूदा XUV500 की तरह सी-पिलर के चारों ओर एक ढलान वाली रूफ, इंटिग्रेटेड रूफ स्पॉइलर, एक शार्क फिन एंटीना, बड़े रैप-अराउंड एलईडी टेल लैंप, डुअल एग्जॉस्ट मफलर और एक चंकी रियर स्किड फॉक्स प्लेट भी मिलती है। कैबिन में ड्यूल-टोन ब्लैक और क्रीम थीम है, जिसमें डैशबोर्ड और लेदर सीट पर हैवी क्रोम इंसर्ट्स हैं।

फीचर्स की लंबी सूची

Mahindra XUV700 में सात एयरबैग, महिंद्रा का नया AdrenoX ऑपरेटिंग सिस्टम, Amazon Alexa द्वारा चलने वालात 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, 10.25-इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6-वे पावर्ड ड्राइवर शामिल हैं। इस कार के बेस-स्पेक एमएक्स वैरिएंट में 7-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एंड्रॉइड ऑटो, एलईडी टेल लैंप और स्टीयरिंग माउंटेड स्विच दिए गए हैं। वहीं XUV700 वायरलेस चार्जिंग, 12-स्पीकर सोनी साउंड सिस्टम, फ्लश फिटिंग हैंडल, 360-डिग्री कैमरा, ब्लाइंड-व्यू मॉनिटरिंग और इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक के साथ वैकल्पिक पैक भी पेश करेगी।

इंजन

महिंद्रा XUV700 में 200PS की पॉवर के साथ 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 185PS की पॉवर के साथ 2.2-लीटर डीजल इंजन दिया गया है। दोनों इंजन को कंपनी ने 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है। वहीं बेस-स्पेक एमएक्स सीरीज़ के डीजल इंजन को 155PS की पॉवर और 360Nm का टॉर्क मिलता है। जिसे मानक के रूप में 6-स्पीड मैनुअल के साथ जोड़ा जाएगा। जानकारी के लिए बता दें, इस एसयूवी को एक वैकल्पिक सेगमेंट फर्स्ट ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम भी दिया गया है। वहीं एसयूवी को चार ड्राइव मोड ज़िप, जैप, ज़ूम और कस्टम भी मिलते हैं।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER