Auto / Mahindra XUV700 ने मचाई धूम! 57 मिनट में बुक हो गईं सभी गाड़ियां, कंपनी ने बढ़ाई कीमत

Zoom News : Oct 07, 2021, 05:09 PM
देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बीते दिनों अपनी नई एसयूवी Mahindra XUV700 को लॉन्च किया था। इस एसयूवी के लॉन्च के समय ही इसकी बुकिंग को आज यानी 7 अक्टूबर से शुरू किए जाने की घोषणा की गई थी। आज जब इस पावरफुल एसयूवी की बुकिंग शुरू हुई उसके महज 57 मिनट के भीतर ही कंपनी ने इसके 25,000 यूनिट्स की बुकिंग दर्ज कर ली।

जैसा कि कंपनी ने इसके लॉन्च के समय ही कहा था कि, नई XUV700 के पहले 25,000 यूनिट्स को इंट्रोडक्ट्री प्राइस के साथ बुक किया जाएगा। इसके बाद के सभी यूनिट्स के लिए कंपनी ने इसकी कीमत में इजाफा कर दिया है। महिंद्रा ने इस एसयूवी के पहले राउंड की बुकिंग समाप्त होने के बाद सभी वेरिएंट्स की कीमत को अपडेट कर दिया है, अब ग्राहकों को ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। अब इसकी ऑनलाइन बुकिंग कल यानी 8 अक्टूबर सुबह 10 बजे से शुरू होगी और नई कीमतों को लागू किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार अब MX पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 12.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तय कर दी गई है। इस वेरिएंट की कीमत में तकरीबन 50,000 रुपये का इजाफा किया गया है जो कि पहले 11.99 लाख रुपये थी। वहीं डीजल वेरिएंट की कीमत 12.99 लाख रुपये से शुरू होती है। यहां नीचे सभी वेरिएंट्स की नई कीमत दी जा रही है।

कैसी है नई Mahindra XUV700:

कंपनी ने इस एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों के साथ पेश किया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर की क्षमता का एमस्टॉलिन टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन दिया गया है। जो कि 200hp की पावर और 380Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड ऑटामेटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

वहीं डीजल वेरिएंट में 2.2 लीटर की क्षमता का mHawk टर्बोचार्ज डीजल इंजन इस्तेमाल किया है। जो कि 155hp की पावर और 360Nm का टॉर्क जेनरेट करता है (केवल एंट्री लेवल वेरिएंट के लिए), ये इंजन 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं AX वेरिएंट का इंजन 185hp की पावर और 420Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इस सीरीज का डीजल इंजन चार ड्राइविंग मोड्स के साथ आता है, जिसमें जीप, जैप, जूम और कस्टम शामिल है।

XUV700 के लग्जरी पैक में क्या है ख़ास:

इस एसयूवी के लग्जरी पैक वेरिएंट में कंपनी आकर्षक फीचर्स दे रही है। इसमें एडवांस ड्राइवर एसिस्टेंस सिस्टम (ADAS), डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ट्वीन 10.25 इंच डिस्प्ले, इंफोटेंमेंट सिस्टम, सोनी के 3D सराउंड साउंड सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, इलेक्ट्रिकली डोर हैंडल, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, वायरलेस फोन चार्जर और इलेक्ट्रॅानिक पार्किंग ब्रेक्स शामिल हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER