Rajasthan News / राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 165 आरएएस 6 IAS-IPS अधिकारियों के तबादले

Zoom News : Feb 28, 2024, 03:28 PM
Rajasthan News: राजस्थान में एक बार फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है। राजस्थान सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के तीन, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के तीन और राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 165 अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी दी गयी है। राज्य के कार्मिक विभाग ने मंगलवार देर रात इस बाबत अलग-अलग आदेश जारी किए।

इन अधिकारियों का तबादला

विज्ञप्ति के मुताबिक, जिन आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं उनमें मोहम्मद जुनैद, राहुल जैन और धीगदे सनेहल शामिल हैं। विज्ञप्ति में बताया गया कि आईपीएस अधिकारी जय यादव, मोनिका सेन व राजेंद्र कुमार मीणा का तबादला किया गया है। आईएएस व आईपीएस अधिकारियों के अलावा165 आरएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं, जिनमें अतिरिक्त जिला कलेक्टर व उपखंड अधिकारी स्तर के अधिकारी शामिल हैं। राज्य में नयी सरकार के गठन के बाद प्रशासनिक ढांचे में बदलाव के तहत हाल ही में बड़े पैमाने पर अधिकारियों के तबादले हुए हैं। 

आरएएस के 396 अधिकारियों का तबादला 

 इससे पहले अभी हाल में राजस्थान सरकार ने बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 396 अधिकारियों का तबादला कर दिया था। जबकि 36 जिलों के कलेक्टर बदल दिए गए थे। भारतीय वन सेवा के पांच अधिकारियों का भी तबादला किया गया था। भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद राज्य में यह पहला बड़ा प्रशासनिक फेरबदल था। 

इससे पहले, राजस्थान सरकार ने 6 जनवरी को 72 भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारियों और 121 राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) अधिकारियों का तबादला कर दिया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER