Train Accident / बिहार में बड़ा ट्रेन हादसा- नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस उतरी पटरी से, चार की मौत और 100 से ज्यादा घायल

Zoom News : Oct 12, 2023, 07:27 AM
Train Accident: बिहार के बक्सर में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है। राजधानी दिल्ली से कामख्या जा रही ट्रेन संख्या 12506 बक्सर के रघुनाथपुर स्टेशन के पास पटरी से उतर गई। रेलवे एक अधिकारी ने बताया कि ट्रेन के सभी डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में अब तक 4 लोगों के मारे जाने की खबर है।वहीं अब तक 100 से ज्यादा यात्री घायल बताए जा रहे हैं। इनमें से कई यात्रियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे के बाद मौके पर NDRF, SDRF, रेलवे का बचाव दल और स्थानीय पुलिस ने बड़े स्तर पर बचाव अभियान चलाया। 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस हादसे पर दुःख प्रकट करते हुए कहा कि हादसे के बाद एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन, रेलवे अधिकारी और स्थानीय निवासियों ने मिलकर एक टीम के रूप में काम किया। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद एक स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को वहां से निकाला गया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया। राहत और बचाव कार्य अब पूरा हो चुका है और अब ट्रैक पर मरम्मत का काम जारी है। जल्द ही ट्रैक को ठीक कर दिया जाएगा और आवागमन शुरू हो जाएगा।  

वहीं रेलवे ने इस हादसे के बाद कुछ ट्रेनों के मार्गों  में बदलाव किया है। हालांकि यह बदलाव अस्थाई रहेंगे। जानकारी के अनुसार, 18 ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया है।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन

रेलवे ने दिल्ली से कामाख्या जा रही नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस के हादसे का शिकार होने पर दुख व्यक्त किया है। रेलवे ने यात्रियों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। लोग पटना हेल्पलाइन:-9771449971, दानापुर हेल्पलाइन:-8905697493, कमर्शियल कंट्रोल :-7759070004 और आरा हेल्पलाइन:-8306182542 पर संपर्क कर सकते हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER