बंगाल चुनाव / ईवीएम पर सवाल उठाने वाली ममता दीदी को बंगाल चुनाव में हार का डर है: पीएम

Zoom News : Mar 22, 2021, 09:11 AM
बांकुरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को एक फिर पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार जमकर निशाना साधा। राज्य में भ्रष्टाचार का बोलबाला होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा स्कीमों पर चलती है जबकि टीएमसी स्कैम पर। स्कीम किसी भी सरकार की हो, किसी ने भी लागू की हो लेकिन टीएमसी स्कैम के लिए कोई न कोई जुगाड़ निकाल ही लेती है।  

पीएम ने कहा, दीदी मुझे लात मार लीजिए लेकिन बंगाल के सपनों को नहीं मारने दूंगा

उन्होंने कहा कि ममता दीदी की टीएमसी का एक ही मंत्र है, जहां स्कीम, वहां स्कैम। आयुष्मान भारत योजना, पीएम किसान सम्मान निधि, प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण जैसी योजनाओं में स्कैम नहीं कर सकते थे तो इन्हें पश्चिम बंगाल में लागू करने से ही इनकार कर दिया।

उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी 10 साल से बंगाल की जनता की जिंदगी से खेल रही थी लेकिन अब उनका खेला खत्म हो गया और अब विकास शुरू होगा। बंगाल में विकास के लिए अब वास्तविक परिवर्तन आ रहा है और युवाओं के सपने साकार होंगे। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार-एर खेला चोलबे ना। 

बंगाल के सपनों को लात नहीं मारने दूंगा दीदी

उन्होंने कहा कि बंगाल में दीदी के लोग दीवारों पर तस्वीरें बना रहे हैं। इसमें दीदी मेरे सिर पर अपना पैर मार रही हैं। मेरे सिर के साथ फुटबॉल खेल रही हैं। आप बंगाल के संस्कार और यहां की महान परंपरा का अपमान क्यों कर रही हो दीदी?

दीदी अगर आप चाहती हैं तो आप अपना पैर मेरे सिर पर रख सकती हैं, मुझे लात मार सकती हैं लेकिन मेरी यह बात भी सुन लीजिए। मैं अपना सिर देश की 130 करोड़ जनता की सेवा के लिए हमेशा झुकाता रहूंगा लेकिन मैं आपको अब बंगाल के विकास को लात नहीं मारने दूंगा। मैं आपको बंगाल के सपनों को लात नहीं मारने दूंगा।

मेरा चेहरा भी पसंद नहीं है

उन्होंने कहा कि मैं जितना दीदी से जनता से जुड़े सवाल पूछता हूं, उतना वह मुझ पर गुस्सा करती हैं। अब तो कह रही हैं कि उनको मेरा चेहरा भी पसंद नहीं है। अरे दीदी, लोकतंत्र में चेहरा नहीं, जनता की सेवा, जनता के लिए किया गया काम कसौटी पर होता है। दीदी और उनकी सरकार ने 10 साल के दौरान पश्चिम बंगाल में क्या खेला किया, ये पूरा क्षेत्र इसका प्रत्यक्ष प्रमाण है। स्वर्गीय अजीत मूर्मू जैसे हमारे अनेक आदिवासी साथी तृणमूल के खेला के कारण शहीद हो गए।

तुष्टिकरण पर भी घेरा

उन्होंने कहा कि तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति ने आपको क्या बना दिया है। आपने अपना असली चेहरा 10 साल पहले दिखा दिया होता तो बंगाल में कभी आपकी सरकार नहीं बनती। ये हिंसा, अत्याचार, उत्पीड़न ही करना था तो फिर मां-माटी-मानुष की बात क्यों की आपने?

हार स्वीकार कर ली, ईवीएम पर सवाल उठा रहे

पीएम ने कहा कि चुनाव में अपनी हार स्वीकार करते हुए दीदी ने अभी से ही ईवीएम पर सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं जबकि इसी के दम पर वह 10 साल पहले सत्ता में आई थीं। बनर्जी ने हाल ही में पार्टी कार्यकर्ताओं को ईवीएम मशीनों से छेड़छाड़ या गड़बड़ी को लेकर सतर्क रहने और लगातार नजर रखने को कहा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER