दिल्ली / दिल्ली में मां की सड़ती हुई लाश के साथ एक सप्ताह से रहता मिला 54 वर्षीय शख्स

Zoom News : Apr 17, 2021, 02:41 PM
नई दिल्ली: उत्तर पूर्वी दिल्ली के न्यू उस्मानपुर में 90 वर्षीय महिला की मौत के कई दिनों बाद तक शव पड़ा रहा लेकिन उसी घर में रह रहे मानसिक रूप से बीमार बेटे को इसका पता न चला। शव से बदबू आने पर गुरुवार शाम पड़ोसियों ने सूचना दी तो पुलिस पहुंची। पुलिस ने देशा कि महिला का शव दूसरे कमरे में पड़ा था, जबकि उसी घर में मौजूद बेटे को मां की मौत की जानकारी नहीं थी। 

जांच में पुलिस को चला कि मृतका लक्ष्मी देवी का बेटा संजय मानसिक रूप से बीमार है। उसे नशे की लत है। अधिकतर समय वह नशे में ही रहता है। जब पुलिस पहुंची तब भी वह नशे की हालत में पड़ा हुआ था। पूछताछ में पुलिस को पता चला कि उसे अपनी मां की मौत की जानकारी ही नहीं थी। इसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हालांकि लक्ष्मी देवी की मौत की वजह पता नहीं चल सकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण सामने आएगा। 

पुलिस के अनुसार, मृतका लक्ष्मी अपने बेटे के साथ न्यू उस्मानपुर के ब्रह्मपुरी में रहती थी। कई साल पहले उनके पति का निधन हो गया था। परिवार में दो बेटे और दो बेटियां हैं। इनमें से तीन बच्चों की शादी हो गई है, जो अपने परिवार के साथ अलग रहते हैं। वहीं, लक्ष्मी अपने बेटे संजय के साथ घर में रह रही थीं। संजय मानसिक से बीमार है और उसे नशे की लत है। गुरुवार शाम पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी कि लक्ष्मी देवी के घर से बदबू आ रही है। पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी। इस दौरान लक्ष्मी देवी मृत पड़ी थीं और उनके शव से तेज बदबू आ रही थी। वहीं संजय दूसरे कमरे में नशे की हालत में पड़ा हुआ था। उसे मौत के बारे में जानकारी नहीं थी। लक्ष्मी देवी के शरीर पर चोटे के निशान भी नहीं हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER