Delhi / तिहाड़ में मनेगी सिसोदिया की होली, कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Zoom News : Mar 06, 2023, 03:54 PM
Manish Sisodia Judicial Custody: शराब घोटाला (Liquor Scam) मामले से जुड़ी बड़ी खबर ये है कि इस केस में गिरफ्तार दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) को राउज एवेन्यू कोर्ट ने बढ़ा दिया गया है. अदालत ने मनीष सिसोदिया को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. मनीष सिसोदिया की होली अब तिहाड़ जेल में मनेगी. मनीष सिसोदिया को तिहाड़ जेल में 14 दिन की न्यायिक हिरासत के दौरान रहना होगा. राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को 20 मार्च तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

सिसोदिया के वकील Vs CBI की दलील

मनीष सिसोदिया के वकील ने कहा कि कोर्ट में आने से पहले मीडिया में खबरें चल रही थीं कि सिसोदिया को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा. CBI ने कहा कि कोर्ट में सुनवाई चल रही है वहीं दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि CBI गलत कर रही है यह सही नहीं है. फिर सिसोदिया के वकील ने कहा कि हम तो रोज कहते हैं कि CBI गलत कर रही है. इस पर CBI के वकील ने कहा कि मामले की जांच अभी चल रही है. अभी कई गवाहों की जांच की जानी है.

जेल में विपश्यना की इजाजत मिली

जान लें कि मनीष सिसोदिया ने कोर्ट से जेल में विपश्यना की इजाजत मांगी है. सिसोदिया ने कोर्ट को बताया कि जेल में कैदियों के लिए विपश्यना की व्यवस्था होती है. कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को जेल में विपश्यना की इजाजत दे दी है. इसके अलावा कोर्ट ने मनीष सिसोदिया को जेल में भगवत गीता, पेन और डायरी देने की इजाजत दी है.

बीजेपी का रिएक्शन

इस पर रिएक्शन देते हुए बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा है कि मनीष सिसोदिया की होली तिहाड़ जेल में मनेगी. दिल्ली के साथ हुई लूट और भ्रष्टाचार का न्याय होना शुरू हुआ है. आम आदमी पार्टी को कानूनी प्रक्रिया को गंभीरता से लेना होगा. सत्येंद्र और मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल जा चुके हैं और उनके आका भी बहुत जल्दी उनके साथ होंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER