Manish Sisodia-CBI Raids / CBI रेड के बाद बोले मनीष सिसोदिया- ये केजरीवाल को रोकने की कोशिश, दो-चार दिन में मुझे कर लेंगे गिरफ्तार

Zoom News : Aug 20, 2022, 02:12 PM
Delhi Politics:आबकारी नीति में कथित घोटाले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो द्वारा की गई छापेमारी के बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, शनिवार को मीडिया से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि कल मेरे घर सीबीआई के अधिकारी आए थे. उन्होंने दफ्तर और घर पर रेड की थी. सारे अधिकारी बहुत अच्छे थे. उनको ऊपर से आदेश हैं, तो उन्हें उसका पालन करना है. उन्होंने दावा किया कि अगले 2-4 दिनों में उन्हें जेल भेजा जा सकता है. प्रेस वार्ता में डिप्टी सीएम ने कहा- "मुझे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है."

डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर सीबीआई अधिकारियों का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने अच्छे ढंग से व्यवहार और जांच किया. उन्होंने कहा कि कोई अपने घर में सीबीआई नहीं चाहता लेकिन मुझे उनका व्यवहार अच्छा लगा. विवादित आबकारी नीति पर सिसोदिया ने कहा कि यह नीति देश की सबसे बेस्ट एक्साइज पॉलिसी है. 

आप की तारीफ नहीं पचा पा रही बीजेपी

आबकारी नीति में कथित घोटाले को बकवास बताते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि गुजरात में 10 हजार करोड़ रुपये की एक्साइज की चोरी हो रही है. उन्होंने कहा कि शराब का घोटाला, करप्शन मुद्दा है ही नहीं. सिसोदिया ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी की तारीफ नहीं पचा पा रही है. मेरे खिलाफ हो रही कार्रवाई इस बात का संकेत है कि वह सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार की नीतियों से डरते हैं. 

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार और बीजेपी चाहती है कि वह दिल्ली के स्वास्थ्य और शिक्षा मॉडल को आगे बढ़ने से रोकना चाहते हैं. डिप्टी सीएम ने कहा कि वह सीएम अरविंद केजरीवाल को आगे बढ़ने से रोकना चाहते हैं. उन्होंने कहा  "2024 का चुनाव केजरीवाल बनाम मोदी होगा."

इसके अलावा डिप्टी सीएम ने अमेरिकी अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स में दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था पर प्रकाशित खबर का जिक्र किया. प्रेस वार्ता में डिप्टी सीएम ने डेढ़ साल पुरानी एक खबर का जिक्र किया जिसमें भारत में कोरोना के दौरान मृतकों के अंतिम संस्कार की तस्वीर छपी थी. उन्होंने कहा कि कल अमेरिका के सबसे बड़े अखबार में दिल्ली के एजुकेशन माडल की तारीफ हो रही है. यह हमारे लिए गर्व की बात है. एक साल पहले कोविड के कारण कैसे मौत हुयी थी. उस समय यह अखबार छाप था तो हमें शर्म आई था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER