Zuckerberg vs Musk / 'चीटिंग कर रहे मार्क जुकरबर्ग', एलन मस्क ने थ्रेड ऐप को लेकर तोड़ी चुप्पी

Zoom News : Jul 07, 2023, 07:38 AM
Zuckerberg vs Musk: कल मेटा ने ट्विटर के कंपटीटर थ्रेड ऐप को लॉन्च कर दिया है जिस पर अब सेलेब्रिटी, पॉलिटिशियन से लेकर आम लोग भी आ गए हैं. थ्रेड ऐप एक दिन में यूजर्स के सिर चढ़ कर बोल रहा है. ट्विटर पर हाल में हुई कई बदलावों के चलते प्लेटफॉर्म के यूजर्स काफी नाराज हैं. अब थ्रेड ऐप को लेकर एलन मस्क ने भी अपनी चुप्पी तोड़ दी है. जब उनके वकील ने मार्क जुकरबर्ग को desist letter भेजने की खबर ऑनलाइन फैलने लगी थी.

थ्रेड ऐप का लॉन्च सफल रहा, जुकरबर्ग के मुताबिक, लॉन्च के बाद पहले सात घंटों के अंदर प्लेटफॉर्म पर दस मिलियन से ज्यादा यूजर्स ने साइन अप किया है ये कुछ अन्य पॉपुलर प्लेटफॉर्म्स के खुशी की बात नहीं है.

मेटा के खिलाफ ट्विटर लेगा लीगल एक्शन

इससे पहले रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर के वकील एलेक्स स्पिरो द्वारा फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को भेजे गए एक लेटर का हवाला देते हुए बताया कि ट्विटर ने अपने नए, टेक्स्ट-बेस्ड ऐप थ्रेड्स पर मेटा प्लेटफॉर्म के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी है.

रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के रिप्रेजेंटेटिव वकील एलेक्स स्पिरो ने मेटा पर “कॉपीकैट” ऐप बनाने के लिए पूर्व ट्विटर कर्मचारियों को हायर कर के ट्विटर के ट्रेड सीक्रेट और अन्य intellectual property का गैरकानूनी इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.

ट्विटर का अलटर्नेट: थ्रेड्स ऐप

ये ऐप ऐसे समय में आया है जब पिछले साल 44 बिलियन डॉलर में इसे हासिल करने के बाद से कई लोग एलन मस्क द्वारा प्लेटफॉर्म पर कई अनचाहे बदलाव से बचने के लिए ट्विटर के अलटर्नेट ऐप की तलाश कर रहे हैं.

थ्रेड्स, यूजर्स को टेक्स्ट, लिंक शेयर करने और मैसेज का जवाब या पोस्ट रिशेयर करके कन्वर्सेशन करने देता है. ऐप पर आप अपने मौजूदा इंस्टाग्राम अकाउंट यूजरनेम से ही लॉग-इन कर सकते हैं. इसके अलावा अपनी फॉलोअर्स लिस्ट को भी फॉलो कर सकते हैं. ये ऐप बिलकुल ट्विटर जैसे फीचर्स ऑफर करता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER