Crime / शादीशुदा महिला थी लिव-इन में, तीसरे व्यक्ति के साथ संबंध बनाना चाहती थी, प्रेमी ने कहा - इसलिए जमीन में गाड़ दिया

Zoom News : Mar 05, 2021, 07:46 AM
मध्य प्रदेश के खरगोन में अपने नए घर में अपनी प्रेमिका को मारकर उसकी हत्या करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। चरित्र पर संदेह के कारण प्रेमिका की हत्या कर दी गई। महिला को दफनाने के लिए घर में एक गड्ढा पहले से ही बना हुआ था और असली भाई, चचेरे भाई और मां ने मिलकर महिला के शव को 3 से 4 फीट के गड्ढे में गाड़ दिया और उसे सीमेंट से ढंक दिया। घटना के बाद से आरोपी फरार था।

पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या में सहयोग करने वाली मां, भाई और चचेरे भाई को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर भीकनगांव थाना क्षेत्र के मोहनखेड़ी में एक बंद घर के दूसरे कमरे में मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में खुदाई के बाद सीमेंट के प्लास्टर के नीचे दबे एक महिला के शव की खोज से सनसनी फैल गई। 3 जनवरी, 2021 को, पुलिस स्टेशन भीकनगाँव को लापता व्यक्ति की सूचना दी गई थी कि वह अपनी लड़की छैया बाई को बताए बिना चला गया था।

परिवार के सदस्यों ने आशंका व्यक्त की थी कि गांव मोहनखेड़ी संतोष गोल्कर के साथ प्रेम प्रसंग के कारण उसके साथ गई होगी। संतोष गोलकर और छबीबाई की तलाश शुरू कर दी गई थी और मुखबिर जानकारी जुटाने में लगे हुए थे।

27 जनवरी 2021 को जानकारी मिली कि संतोष ने छाबाई के बाद शव को अपने ही घर में दफना दिया है। सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए, एसडीएम भीकनगांव को घर की खुदाई करने की लिखित अनुमति मिली और कार्यकारी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार भीकागाँव की मौजूदगी में संतोष गोलकर के घर की खुदाई की गई, तब चिबाई का शव लगभग 3 फीट 5 इंच का पाया गया। इस अवधि के दौरान, परिस्थितिजन्य साक्ष्य और बयानों के आधार पर, आईपीसी की धारा 302, 201, 34 के मामले को ध्यान में रखा गया था।

हत्या के प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक खरगोन शैलेंद्र सिंह चौहान ने आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के निर्देश दिए। फरार आरोपी संतोष पिता किशोर गोलकर उम्र 42 वर्ष, मोहनखेड़ी निवासी की गिरफ्तारी के लिए फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा 10 हजार रुपये का इनाम घोषित किया गया था। इस कार्रवाई के लिए, मुखबिरों और पुलिस कर्मचारियों को सक्रिय करके मुखबिरों को सूचित किया गया था, परिणामस्वरूप, भीकनगांव पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी संतोष को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी ने पूछताछ पर कहा कि उसका और छुईबाई का प्रेम संबंध था, दोनों शादी करना चाहते थे, जिससे संतोष ने अपनी जमीन बेच दी और एक नया घर बनाया और दूसरी व्यवस्था की, लेकिन संतोष गोलकर को छिबाई के चरित्र पर संदेह था। उन्होंने गाँव के दिहाड़ी मजदूर, दामादिया से पानी की टंकी बनवाने के लिए कहा, बात की और मजदूरी के रूप में 200 रुपये दिए और घर में गड्ढे खुदवा दिए। फिर उसने अपने बहाने से चाईबाई को बुलाया और उसकी हत्या कर दी और उसके घर के गड्ढों में, माँ सकुबाई, भाई सुनील और बुआ के अनिल की चाची जो मिस्त्री का काम करती हैं, सभी ने मिलकर मृत चब्बेबाई के शव को दफनाया और उसके ऊपर प्लास्टर कर दिया ताकि किसी को कोई शक न हो ।

घटना के बाद मुख्य आरोपी संतोष फरार हो गया। 5 फरवरी 21 को, मामले में सह-अभियुक्त सुनील पिता किशोर उम्र 28 वर्ष, मोहनखेड़ी, अनिल पिता मिठाराम उम्र 25 वर्ष, पिपराड, सकुबाई पति किशोर उम्र 58 वर्ष, मोहनखेड़ी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया गया। घटना की मुख्य आरोपी संतोष, जो घटना की तारीख से फरार थी, को मुखबिर द्वारा सूचना मिलने के बाद जिला बैतूल से विधिवत रूप से गिरफ्तार कर लिया गया है।

एडिशनल एसपी जितेंद्र सिंह पवार का कहना है कि 3 जनवरी को भीकनगांव थाना क्षेत्र के मोहनखेड़ी में एक महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इसके बाद लापता व्यक्ति की तलाश के दौरान महिला के साथ कोई घटना होने का पता चला है। इसके कारण 27 जनवरी को गांव के घर में महिला के दफन होने की सूचना पर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सूचना दी गई। यहां महिला को दफनाया गया और उसके ऊपर प्लास्टर कर दिया गया। जब आरोपी को गिरफ्तार किया गया और आरोपी से पूछताछ की गई, तो उसे बताया गया कि वह अनुशासनहीनता में रह रहा था

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER