Auto / मारुति सुजुकी डिजायर को मिला नया इंफोटेनमेंट सिस्टम, जानें

Zoom News : Feb 13, 2021, 04:45 PM
दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी की पॉपुलर सेडान मारुति सुजुकी डिज़ायर Dzire 2021 को कंपनी नए इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ पेश किया है। कंपनी की इस अफोर्डेबल सेडान के 2021 Dzire VXi में पेश किया गया इंफोटेनमेंट सिस्टम वही यूनिट है जो Ertiga में उपलब्ध है। इसके अलावा, कार में एयर-कंडीशनिंग, इलेक्ट्रिकी एडजेस्टेबल ओआरवीएम, दो एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं।

मारुति सुजुकी Dzire के टॉप-वेरिएंट की बात करें तो अब इसमें 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट हेड-यूनिट उपलब्ध है। हालांकि नया ऑडियो इन्फोसिस्टम अभी भी ट्रैक चेंज, वॉल्यूम अप / डाउन, रेडियो, मीडिया, सेटअप, सीएच / एफएलजी और डीएसपी / एएनटी जैसी पुरानी बेसिक फीचर्स के साथ ही देखने को मिलेगा। इसके अलावा स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो के सपोर्ट के साथ आता है। अन्य वेरिएंट में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, क्रूज़ कंट्रोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं।

पावर
Dzire के पावर की बात करें तो इस सबकॉम्पैक्ट सेडान में 1.2-लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड के-सीरीज का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 89 बीएचपी और 113 एनएम का पीक टार्क जनरेट करने की क्षमता वाला होगा। Dzire 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5-स्पीड AMT ऑप्शन के साथ आती है। Dzire 23.26 kmpl का माइलेज देती है। यह कार 6 अलग-अलग रंगों में आती है, जिसमें आर्कटिक व्हाइट, शेरवुड ब्राउन, ऑक्सफोर्ड ब्लू, फीनिक्स रेड, मैग्मा ग्रे और प्रीमियम सिल्वर शामिल हैं।

गौरतलब है कि Dzire अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान है, इतना ही बिक्री के लिहाज़ से भारत में यह सबसे ज्यादा सेल होने वाली सेडान भी है, जो दूसरी कंपनियों की कारें जैसे, सियाज, सिटी, अमेज़ और ऑरा को बीट कर रही है। ब्रांड ने पिछले साल सेडान का फेसलिफ्ट लॉन्च किया था जिसमें बीएस 6 कंप्लांइंट मोटर के अलावा छोटे-मोटे कॉस्मेटिक अपडेट शामिल थे। Dzire की कीमत 5.93 लाख रुपये एक्श-शोरूम से से शुरू होती हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER