Auto / Maruti Swift 2021 अगले सप्ताह भारत में होगी लॉन्च

Zoom News : Feb 18, 2021, 12:18 PM
भारत की लोकप्रिय हैचबैक कार Swift लंबे समय से बाजार में लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। जिसे ध्यान में रखते हुए कंपनी इसके नए अवतार को लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक कार निर्माता ने अगले सप्ताह नई स्विफ्ट की भारत में लॉन्चिंग को तय किया है। हालांकि इसकी तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। बता दें, लॉन्च होने वाला फेसलिफ्ट मॉडल पिछले साल जापान में लॉन्च किए गए मॉडल से काफी मिलता-जुलता होगा।

इस बात में कोई दो राय नहीं है कि नए मॉडल के डिजाइन में कुछ ही बदलाव देखने को मिलेंगे। 2020 सुजुकी स्विफ्ट में क्रोम स्लैट के साथ एक नया हनीकॉम्ब ग्रिल, फ्रंट पर रिडिजाइन किया गया बम्पर और एलॉय व्हील मिलने की उम्मीद है। वहीं इस मॉडल में नया डिज़ाइन किया गया रियर बम्पर भी कंपनी शामिल कर सकती है।

इंटीरियर में मामूली होंगे बदलाव: 2021 मारुति सुजुकी स्विफ्ट फेसलिफ्ट एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर से लैस होगी। इसके कैबिन को आकर्षक बनाने के लिए सिल्वर इंसर्ट का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं इसकी फीचर सूची में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 7-इंच का स्मार्टप्ले सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक एसी, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 4.2 इंच का कलर एमआईडी आदि वर्तमान मॉडल के समान ही रहेंगे। वहीं माना जा रहा है कि इस मॉडल के साथ आईडल स्टॉप/स्टार्ट सिस्टम भी मिल सकता है।

माइलेज में होगी अव्वल: इस हैचबैक में एक और बड़ा बदलाव SHVS हाइब्रिड तकनीक के रूप में आएगा। कंपनी इसमें 1.2-लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन का विकल्प दे सकती है। बताते चलें कि यह पॉवरट्रेन पहले से ही बलेनो पर उपलब्ध है। जो बलेनो में 82 bhp की पावर देता है, वहीं नई सुजुकी स्विफ्ट में यह पावर करीब 89 bhp होने की संभावना है। ट्रांसमिशन विकल्पों की बात करें तो मारुति सुजुकी इस कार को पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पांच-स्पीड एएमटी के बीच विकल्प के साथ पेश करेगी। वहीं 2021 मारुति सुजुकी स्विफ्ट वर्तमान मॉडल के मुकाबले ज्यादा माइलेज देने में सक्षम होगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER