UP News / आगरा के मधुराज हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, संचालक डॉक्टर राजन और बेटी, बेटे की मौत, CM योगी ने जताया दुख

Zoom News : Oct 05, 2022, 12:17 PM
UP News: यूपी के आगरा में एक बड़ा हादसा हो गया है। यहां के मधुराज हॉस्पिटल में भीषण आग लगने से संचालक डॉक्टर राजन की बेटी और बेटे समेत मौत हो गई है। इस घटना पर CM योगी ने गहरा दुख जताया है। घटना सुबह 4.30 बजे की बताई जा रही है। 

इस मामले में सीएम योगी ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और कहा है कि घायलों का बेहतर इलाज कराया जाए। सीएम ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है और DM एवं पुलिस के बड़े अधिकारियों को जल्द घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने युद्ध स्तर पर राहत एवं बचाव कार्य कराए जाने के निर्देश जारी किए हैं।

डॉक्टर और उनका परिवार नहीं बच सका

आग लगने की खबर मिलते ही हॉस्पिटल से मरीजों को बाहर निकाल लिया गया लेकिन बिल्डिंग की पहली मंजिल पर रहने वाले डॉ राजन इस आग में फंस गए। एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि आग की घटना सुबह तड़के नारीपुरा इलाके में हुई। उन्होंने बताया कि हॉस्पिटल के संचालक और उनका परिवार बिल्डिंग की पहली मंजिल पर रहता था। ग्राउंड फ्लोर पर हॉस्पिटल संचालित होता था। इस आग लगने की घटना में 3 लोगों की मौत हुई है और 2 लोगों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है और वह खतरे से बाहर हैं।  

सीएमओ आगरा अरुण श्रीवास्तव ने बताया कि 3 लोगों की हॉस्पिटल में इलाज के दौरान मौत हुई है। इसमें हॉस्पिटल संचालक 45 साल के राजन, उनकी 17 साल की बेटी शालू और 14 साल के बेटे ऋषि की मौत हुई है। इस घटना में जो 2 लोग घायल हैं, वह भी डॉक्टर के ही परिजन हैं। लेकिन उनकी सही पहचान अभी तक नहीं हो पाई है।

रविवार को भदोही में हुआ था हादसा 

इससे पहले रविवार को उत्तर प्रदेश के भदोही में एक दुर्गा पूजा पंडाल में हैलोजन लाइट के अधिक गर्म होने से आग लगने से तीन लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 64 अन्य घायल हो गए। ये घटना उस वक्त हुई थी जब पंडाल में एक डिजिटल शो चल रहा था। उस समय पंडाल में 300-400 लोग थे। पंडाल जलकर राख हो गया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER