Bihar / पटना के हथुआ मार्केट में लगी भीषण आग, कई दुकानें आई चपेट में

Zoom News : Jun 30, 2022, 10:43 AM
बिहार की राजधानी पटना के पॉश बाजारों में से एक हथुआ मार्केट में गुरुवार सुबह आग लग गई। आग ने कई दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की डेढ़ दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास किए। फायर ब्रिगेड की टीम ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि आकाशीय बिजली गिरने की वजह से एक मोटरसाइकिल में आग लगी और फिर कई दुकानों में फैल गई। आग की वजह से करोड़ों रुपये का नुकसान हो गया।

जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह पटना के हथुआ मार्केट में स्थित एक दुकान में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया और कई दुकानों को अपनी जद में ले लिया। स्थानीय लोगों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी। फायर ब्रिगेड की टीम तत्‍काल मौके पर पहुंच गई। आग इतनी भयावह थी कि उसपर काबू पाने के लिए अग्निशमन दल के जवानों को काफी मशक्‍कत करनी पड़ी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि पटना में अलसुबह मौसम खराब होने की वजह से बिजली कड़क रही थी। हथुआ मार्केट में ठनका गिरने से एक मोटरसाइकिल में आग लग गई। उसके पास मौजूद दुकान ने आग पकड़ ली। इसके बाद देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया और कई दुकानें इसकी चपेट में आ गईं। हालांकि प्रशासनिक और अग्निशमन के अधिकारियों ने आकाशीय बिजली की वजह से आग लगने की बात की पुष्टि नहीं की है। 

उनका मानना है कि किसी दुकान में शॉर्ट सर्किट भी आग की वजह हो सकता है। आग पर काबू पाने के बाद इसके कारण का पता लगाया जाएगा। अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मगर दुकानों में रखे सामान जलने से करोड़ों रुपये का नुकसान हो गया है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER