केरल / विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर केरल में लोगों ने सड़क किनारे लगाए गांजे के पौधे

Zoom News : Jun 08, 2021, 06:33 AM
कोल्लम. केरल (Kerala) में आबकारी विभाग ने विश्व पर्यावरण दिवस (World Environment Day) के मौके पर भांग के पौधे (Cannabis Saplings ) रोपने के बाद तस्वीरें पोस्ट करने वाले लोगों के लिए की तलाशी शुरू कर दी है. यह पौधे कोल्लम (Kollam) जिले के मंगड़ के पास कुरीशदी जंक्शन से बाईपास रोड की ओर जाने वाले लेन के किनारे पाए गए.

आबकारी विभाग को इसकी सूचना मिलने से पहले स्थानीय निवासियों को गतिविधि के बारे में संदेह हुआ. आबकारी विशेष दस्ते के सर्कल इंस्पेक्टर टी. राजीव और टीम जल्द ही इसकी पुष्टि करने के लिए मौके पर पहुंच गई.

मंगड़ बाईपास पुल के नीचे तलाशी अभियान 

हर 30 सेंटीमीटर और 60 सेंटीमीटर लंबे पौधों की पहचान की गई. कंडाचिरा निवास शख्स के बारे में संदेह है कि वह इसमें शामिल हो सकता है. इससे पहले भी वह भांग के मामले में अभियुक्त था. सूचना मिलने पर अधिकारियों ने मंगड़ बाईपास पुल के नीचे तलाशी अभियान चलाया. लेकिन पौधे उनके मौके पर पहुंचने से पहले ही हटा दिए गए थे.

सहायक आबकारी आयुक्त बी सुरेश ने मीडिया को बताया कि इसमें शामिल लोगों को जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है. आबकारी निवारक अधिकारी एम. मनोज लाल, निर्मलान थम्पी, बिनूलाल सिविल आबकारी अधिकारी गोपाकुमार, श्रीनाथ, अनिलकुमार, जूलियन क्रूज़ और ड्राइवर नितिन की टीम ने इस मामले में निरीक्षण शुरू किया था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER