MI vs KKR Live Score, IPL 2022 / मुंबई इंडियंस नहीं लगा पाई जीत की हैट्रिक, कोलकाता ने जीता मैच, प्लेऑफ की उम्मीदें जिंदा

Zoom News : May 09, 2022, 11:18 PM
कोलकाता नाइट राइडर्स की IPL 2022 के प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम है। KKR ने सोमवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 52 रन से हरा दिया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 165 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह ने IPL में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 10 रन देकर पांच विकेट लिए।


हालांकि, मुंबई के बल्लेबाजों ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया। पूरी टीम 17.3 ओवर में 113 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। अन्य कोई बल्लेबाज 20 रन भी नहीं बना पाया।


इस नतीजे के बाद KKR के 12 मैचों से 10 पॉइंट्स हो गए हैं और वह टेबल में सातवें नंबर पर पहुंच गई है। कोलकाता को प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए अपने आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे साथ ही नेट रन रेट के मामले में भी खुद को आगे रखना होगा। मुंबई की टीम पहले ही होड़ से बाहर हो चुकी है। टीम 11 मैचों में सिर्फ 2 जीत के साथ 4 अंक लेकर 10वें और आखिरी स्थान पर है।


इस सीजन पहली बार रंग में दिखे थे बुमराह

बुमराह ने आंद्रे रसेल, नीतीश राणा, शेल्डन जैक्सन, पैट कमिंस और सुनील नरेन के विकेट लिए। उन्होंने अपने दूसरे ओवर में दो और तीसरे ओवर में तीन विकेट लिए। तीसरा ओवर मेडन भी रहा। अपने चौथे और पारी के आखिरी ओवर में मुंबई के इस तेज गेंदबाज ने सिर्फ 1 रन दिया।


कोलकाता को मिली सीजन की बेस्ट ओपनिंग पार्टनरशिप

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की शुरुआत अच्छी रही। अय्यर और रहाणे ने पहले विकेट की साझेदारी में 60 रन जोड़े। यह इस सीजन में KKR की ओर से सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है। पिछला रिकॉर्ड 43 रन का था। वेंकटेश और रहाणे ने ही 26 मार्च को चेन्नई के खिलाफ पहले मैच में यह कारनामा किया था।


3 विकेट पर 136 रन बना चुकी थी श्रेयस की टीम

कोलकाता नाइटराइडर्स ने 14 ओवर में तीन विकेट खोकर 136 रन बना लिए थे। तब लग रहा था की टीम 200 रन का आंकड़ा छू सकती है। लेकिन, इसके बाद बुमराह टीम पर कहर बनकर टूटे। उन्होंने 15वें ओवर की दूसरी गेंद पर आंद्रे रसेल और पांचवीं गेंद पर नीतीश राणा को पवेलियन की राह दिखा दी। 18वें ओवर में फिर गेंदबाजी के लिए आए बुमराह ने जैक्सन, कमिंस और नरेन के विकेट चटका दिए। बुमराह एक समय हैट्रिक पर थे हालांकि वे इसे हासिल नहीं कर सके।


चोटिल सूर्यकुमार पूरे टूर्नामेंट से बाहर

मुंबई को मैच से पहले बड़ा झटका लगा। टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चोटिल होने के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर रमनदीप सिंह को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, KKR ने प्लेइंग-11 में 5 बदलाव किए हैं। अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती और शेल्डन जैक्सन की वापसी हुई है।


दोनों टीमों की प्लेइंग-11

कोलकाता नाइट राइडर्सः वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, शेल्डन जैक्सन, टिम साउदी, पैट कमिंस, वरुण चक्रवर्ती।


मुंबई इंडियंसः ईशान किशन, रोहित शर्मा, तिलक वर्मा, किरोन पोलार्ड, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, कुमार कार्तिकेय, जसप्रीत बुमराह और रिले मेरिडिथ।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER