क्रिकेट / मिताली ने अपने क्रिकेट करियर में 20,000 रन किए पूरे, तापसी पन्नू ने बताया- 'रन मशीन'

Zoom News : Sep 21, 2021, 03:59 PM
क्रिकेट: भारतीय महिला टीम (Indian Women Team) की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने एक और बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में उन्होंने दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए। मिताली राज ने अपने करियर में 20 हजार रन पूरे किए और इसके अलावा वनडे में लगातार पांच अर्धशतक लगाने का कारनामा भी उन्होंने कर दिखाया।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के खिलाफ खेले जा रहे पहले वनडे मुकाबले में मिताली राज ने शानदार पारी खेली। उन्होंने मिडिल ऑर्डर में भारतीय पारी को संभाला और शानदार अर्धशतक लगाया। मिताली राज ने 107 गेंद पर तीन चौके की मदद से 61 रनों की पारी खेली।

अपनी इस पारी के दौरान मिताली राज ने दो बड़े रिकॉर्ड बनाए। मिताली राज ने वनडे में लगातार पांच अर्धशतक लगाने का कारनामा किया। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 75, 59 और 72 रन बनाए थे और साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 79 रनों की पारी खेली थी।

मिताली राज ने अपने क्रिकेट करियर में 20 हजार रन पूरे किए

वहीं मिताली राज ने सभी फॉर्मेट को मिलाकर अपने करियर में (इंटरनेशनल और डोमेस्टिक) 20 हजार रन भी पूरे किए। 1999 में भारत के लिए अपना डेब्यू करने वाली मिताली राज ने ओवरऑल 59वां अर्धशतक लगाया। ये उनका 218वां वनडे मुकाबला है।

मिताली राज के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए। मिताली राज के अलावा निचले क्रम में ऋचा घोष ने भी शानदार पारी खेली। उन्होंने 29 गेंद पर नाबाद 32 रन बनाए।

मिताली राज ने कुछ ही दिन पहले एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया था। महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा अंतर्रा रन बनाने के मामले में मिताली राज नम्बर एक पर हैं। इसके अलावा मिताली राज लंबे समय से भारतीय महिला टीम की कप्तानी भी कर रही हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER