India-Pakistan / मोदी को हराना ही होगा, इससे भारत-पाक के रिश्ते सुधरेंगे- पाकिस्तानी नेता फवाद चौधरी

Vikrant Shekhawat : May 30, 2024, 08:40 AM
India-Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी लगातार भारत के चुनाव पर बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि भारत में हो रहे आम चुनाव में नरेंद्र मोदी हार जाएं। फवाद ने कहा कि पाकिस्तान में हर कोई यह चाहता है कि नरेंद्र मोदी हार जाएं। भारत पाकिस्तान के रिश्ते तभी सुधरेंगे, जब दोनों देशों में अतिवाद कम होगा। पाकिस्तान के आम लोगों में भारत के लिए नफरत नहीं है, लेकिन भारत में RSS और BJP लगातार पाकिस्तान के लिए लोगों के दिलों में नफरत भर रहा है। यह किसी भी तरह से दोनों देशों के आम लोगों के लिए अच्छा नहीं है।

फवाद ने आगे कहा कि नरेंद्र मोदी की सोच कट्टरपंथी है। उनकी शिकस्त होना बहुत जरूरी है। जो भी उनको हराएगा चाहे वे राहुल हों, केजरीवाल हों या ममता बनर्जी हों, उसके साथ हमारी शुभकामनाएं हैं।

फवाद चौधरी के बयान के दो पॉइंट्स…

1. RSS-BJP मुसलमानों के लिए नफरत फैला रहे

फवाद चौधरी ने आगे कहा कि RSS और BJP जो नफरत मुसलमानों के लिए फैला रहा है। ऐसे में हमारा फर्ज है कि इनको रोकने वाले लोगों की जीत की दुआ करें। ये लोग कहते हैं कि पाकिस्तान के लोग भाजपा के खिलाफ प्रचार कर रहे हैं। ये अपने लोगों को नासमझ सोच रहे हैं। भारतीय मतदाता क्या नहीं जानता है कि उनका फायदा कट्टरपंथ नहीं बल्कि मिल जुलकर रहने में है। भारत का वोटर अपना फायदा और नुकसान जानता है।

2. राहुल गांधी या केजरीवाल को नहीं जानता

चौधरी ने कहा कि वे राहुल गांधी या अरविंद केजरीवाल को नहीं जानते हैं। वे इसलिए इन लोगों का समर्थन कर रहे हैं, क्योंकि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जिस बहुसंख्यकवाद पर भारत बढ़ रहा है, वह पड़ोसी के तौर पर पाकिस्तान के लिए भी ठीक नहीं होगा। ऐसे में मेरी समझ है कि जो भी भारत में कट्टरपंथ से लड़े, उसे हमारा समर्थन होना चाहिए।

मोदी बोले- राहुल-केजरीवाल को PAK से समर्थन चिंता की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान की तरफ से राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को मिल रहे समर्थन पर चिंता जताई। मोदी ने कहा कि ये गंभीर विषय है, इसकी जांच होनी चाहिए। मोदी ने ये बात 27 मई को न्यूज एजेंसी IANS से इंटरव्यू के दौरान कही।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं जिस पद पर हूं, उस लिहाज से मुझे इस विषय पर टिप्पणी करनी चाहिए। लेकिन मैं आपकी चिंता समझ सकता हूं।

भारत में लोकसभा चुनाव के दौरान पाकिस्तान के पूर्व मंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फवाद चौधरी ने राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल को लेकर ट्वीट किए थे। चौधरी ने एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें राहुल गांधी की तारीफ की थी।

केजरीवाल ने फवाद से कहा- हम सक्षम, अपना देश संभालिए

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने शनिवार 25 मई की सुबह अपने परिवार के साथ दिल्ली में वोट डाला। इसकी तस्वीर उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट की। इसे दोबारा पोस्ट करते हुए पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने लिखा- मैं कामना करता हूं कि शांति और सद्भाव से नफरत और उग्रवाद की ताकतों की हार होगी।

केजरीवाल ने फवाद चौधरी को जवाब देते हुए कहा- चौधरी साहब, मैं और मेरे देश के लोग अपने मसलों को संभालने में पूरी तरह सक्षम हैं। आपके ट्वीट की जरूरत नहीं है। इस वक्त पाकिस्तान के हालात बहुत खराब हैं। आप अपने देश को संभालें।

राहुल के समर्थन में भी फवाद ने पोस्ट किया था

फवाद चौधरी ने 1 मई को ‘राहुल ऑन फायर लिखकर’ ट्वीट किया था। इस ट्वीट के साथ उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो भी लगाया था। इस वीडियो में राहुल गरीब, किसान और बेरोजगार युवाओं की बात कर रहे हैं। फवाद की पोस्ट के बाद भाजपा नेताओं ने कांग्रेस को पाकिस्तान का समर्थक बताया था।

भाजपा नेता शहजाद पूनावाला ने कहा था- पहले हाफिज सईद ने कहा था कि कांग्रेस उसकी पसंदीदा पार्टी है। मणिशंकर अय्यर PM मोदी को हटाने के लिए समर्थन मांगने पाकिस्तान गए थे। हमें याद है कि हाल ही में कांग्रेस नेताओं ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए थे।

शहजाद पूनावाला ने कहा था कि फवाद चौधरी की पोस्ट से रिश्ता साफ हो गया है कि कांग्रेस का हाथ पाकिस्तान के साथ है। मुस्लिम लीग के घोषणापत्र से लेकर मुस्लिम लीग बनने तक पाकिस्तान का बयान इंडिया गठबंधन के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उसने कहा है कि आइए 'वोट जिहाद' करें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER