Namaste Trump / राष्ट्रपति भवन में मोदी ने ट्रम्प का स्वागत किया, अमेरिकी राष्ट्रपति ने राजघाट पर बापू को श्रद्धांजलि दी

Dainik Bhaskar : Feb 25, 2020, 11:10 AM
नई दिल्ली | दो दिनों के दौरे पर आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत किया गया। उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया। इसके बाद ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया राजघाट में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। आज शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ट्रम्प के सम्मान में डिनर भी देंगे।

ट्रम्प अपनी भारत यात्रा के दौरान सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ रोड शो किया। इसके बाद दोनों नेता अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पहुंचे। यहां दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रम्प’ कार्यक्रम में शिरकत की। इसके बाद ट्रम्प पत्नी, बेटी और दामाद के साथ ताजमहल का दीदार करने आगरा पहुंचे।

कांग्रेस नेता डिनर में शामिल नहीं होंगे

कांग्रेस नेताओं ने ट्रम्प के सम्मान में आयोजित रात्रिभोज यानी डिनर में शामिल होने का न्योता ठुकरा दिया। अधीर रंजन चौधरी और गुलाम नबी आजाद के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी डिनर में नहीं आएंगे। चौधरी और आजाद दोनों राष्ट्रपति भवन में होने वाले डिनर में सोनिया गांधी को न बुलाने पर नाखुशी जाहिर करते हुए न्योता ठुकराया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER