क्रिकेट / बंदर ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी के चेहरे पर मारी खरोंच, U-19 विश्व कप से वापस घर भेजा गया

Lokmat : Jan 30, 2020, 11:25 AM
ऑस्ट्रेलियाई ओपनर जैक फ्रासर मैक्गर्क (Jake Fraser-McGurk) चेहरे पर एक बंदर द्वारा पंजा मारने से आई खरोंच के बाद दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप से वापस लौटेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को ये जानकारी दी। बंदर ने जैक फ्रासर के चेहरे पर ये पंजा एक नेचर रिजर्व में मारा।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सीए ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि जैक फ्रासर पर ये हमला पिछले हफ्ते किम्बरले में इंग्लैंड पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद टीम की नेचर रिजर्व की यात्रा के दौरान हुआ और अब वह ऐहतियातन इलाज के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस लौटेंगे।  

इलाज के लिए वापस लौटेंगे ऑस्ट्रेलियाई अंडर-19 ओपनर

सीए स्पोर्ट्स साइंस ऐंड स्पोर्ट्स मेडिसिन मैनेजर एलेक्स कोंटुरस ने कहा, 'हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इस घटना के परिणामस्वरूप जैक को कोई मेडिकल संबंधी चिंता न हो, इसलिए हमने इससे निपटने के लिए सबसे अच्छा कदम उठाया है।' 

सीए के नियमों के मुताबिक, किसी खिलाड़ी को घटना के बाद सात दिन के अंदर इलाज के लिए ऑस्ट्रेलिया वापस लौटना होता है। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम मंगलवार को खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत से 74 रन से हार गया था और इस मैच में फ्रासर शून्य के स्कोर पर रन आउट हुए थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया अब भी इस वर्ल्ड कप में दो और मैच खेलेगा, जिससे उसकी अगले अंडर-19 वर्ल्ड कप की रैंकिंग तय होगी।

17 वर्षीय जैक फ्रासर ने कहा कि वह टूर्नामेंट से समय से पहले लौटने से निराश हैं लेकिन उन्होंने इस घटना से सबक सीखा है। उन्होंने कहा, 'इससे मैंने सीखा कि जानवरों के बाड़े के बहुत करीब नहीं जाना चाहिए। मैं जल्द से जल्द ठीक होकर मैदान पर वापसी करना चाहता हूं।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER