राशिफल 17 मई 2021 / कर्क राशि में पहुंचे चंद्रमा, देखें हफ्ते का पहला दिन आपका कैसा बीतेगा

Zoom News : May 17, 2021, 08:43 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 17 मई दिन सोमवार को चंद्रमा का संचार दिन रात कर्क राशि में होगा। इस राशि में चंद्रमा अपने घर में होते है और इनकी स्थिति मजबूत होती है। ऐसे में अन्य ग्रहों के योग संयोग से आज का दिन यानी हफ्ते का पहला दिन आपका कैसा बीतेगा, देखिए क्या कहते हैं आपकी किस्मत से सितारे…..

आज का दिन सुख शांति से बिताएंगे लेकिन स्वभाव में ईर्ष्या की भावना आ सकती है, जिससे अन्य लोगों के कार्यों में मीन मेख निकालेंगे, जिससे विवाद हो सकता है। कार्य व्यवसाय में अधिक मेहनत करनी पड़ेगी, उसके बाद फल अच्छा मिलेगा। आकस्मिक रूप से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति उत्साहित करेगी। धन लाभ निश्चित समय पर ना होकर आकस्मिक ही होगा। ऑफिस में अधिकारियों का स्वभाव आज संदिग्ध रहेगा, सतर्क रहें। धार्मिक कार्यों के लिए कम ही समय निकाल पाएंगे। सायंकाल के समय संतान के व्यवहार से परेशानी हो सकती है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

आज के दिन आप स्वयं को अन्य लोगों से श्रेष्ठ आंक सकते हैं। मनमाना व्यवहार करने से आस पास रहने वालों को असुविधा हो सकती है, जिससे व्यर्थ की बहस हो सकती है। घर एवं बाहर आज संतुलित व्यवहार रखें, लोग आपकी सही बातों को भी गलत बनाकर विवाद खड़ा कर सकते हैं। सेहत आज ठीक रहेगी लेकिन कलह-क्लेश के कारण मानसिक रूप से बेचैन हो सकते हैं। जिस भी कार्य का मन बनाएंगे, उसमे कोई ना कोई व्यवधान आने से मन खिन्न हो सकता है। धन संबंधित लेन-देन में स्पष्टता रखें अन्यथा भूल हो सकती है है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

सरकारी कार्यों में ढील न दें अन्यथा बाद में लंबित रहेंगे। प्रेम प्रसंगों में नजदीकियां बढ़ेंगी। धार्मिक एवं सामाजिक कार्यों में सहयोग करेंगे। व्यापार में आज कुछ नए परिवर्तन करेंगे, जिससे आगे चलकर आपको लाभ होगा। कार्य स्थल पर साथ काम करने वालों के असहयोग से परेशानी हो सकती है। सायंकाल के समय स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें और भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। परिवार में मनमुटाव की स्थिति हो सकती है, इसलिए आप धैर्य से काम लें और वाणी और व्यवहार पर संतुलन बनाने की कोशिश करें। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

आज के दिन आप ना चाहकर भी व्यर्थ के झगड़ो में पड़ सकते हैं। सेहत में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा, जिससे कार्य क्षेत्र पर अव्यवस्था फैल सकती है। छाती में संक्रमण अथवा मांसपेशियों में खिंचाव आने से पीड़ा हो सकती है। ऑफिस के कार्यों में जिम्मेदारी ठीक से नही संभालने पर बड़े लोग नाराज हो सकते हैं। धन लाभ अचानक होने से आश्चर्यचकित होंगे। फिर भी खर्च आय की तुलना में अधिक ही रहने वाली है। घर अथवा रिश्तेदारी मे पूजा पाठ के आयोजन में भाग ले सकते हैं। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

आपका आज का दिन आर्थिक रूप से पहले की अपेक्षा बेहतर रहेगा। आज जिस भी कार्य मे हाथ डालेंगे देर-अबेर उससे धन प्राप्ति होगी। नए कार्य अनुबंध अथवा व्यवसाय की शुरुआत आज करना शुभ रहेगा लेकिन अधूरे कार्यों में ढील ना दें, हानि भी हो सकती है। भविष्य के लिए आज संचय कर सकेंगे। अपनी शान शौकत के लिए धन का व्यय करेंगे। गृहस्थ में आज कुछ ना कुछ कारण से भागदौड़ लगी रहेगी। व्यर्थ में किसी से बहस ना करें। आलस्य के कारण सरकारी कार्य मे उलझन बढ़ सकती है। सायंकाल के समय आपकी रूचि धर्म-अध्यात्म में लगेगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

आज का दिन मिश्रित फल देने वाला रहेगा। दिन के आरंभ में थोड़ी सुस्ती रहने के कारण कार्यो में विलंब होगा। कार्यों में अधिक परिश्रम के बाद ही सफलता मिलेगी। घरेलू कार्यों के लिए दौड़-धूप करनी पड़ सकती है, फिर भी लोग आपके कार्यों में नुक्स निकाल सकते हैं। व्यवसाय से थोड़े इंतजार के बाद आवश्यकता अनुसार धन लाभ हो जाएगा। दोपहर बाद कार्यों से उबन होने पर मनोरंजन के अवसर तलाशेंगे। सायंकाल के समय ऐसे अनावश्यक खर्चे सामने आएंगे, जो कि चाहते हुए भी मजबूरी में करने पड़ेंगे। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

आज का दिन धन-धान्य वृद्धि कारक रहेगा और विरोधी भी नतमस्तक रहेंगे। आज आप महत्त्वपूर्ण घरेलु अथवा व्यावसायिक निर्णय लेंगे। स्वतंत्र विचार रहने से लोगो के मन की बात आसानी से जान लेंगे। व्यवहार कुशलता से नए लाभदायक संबंध बनाएंगे। नौकरी पेशा लोगों के अधिकारों में वृद्धि होगी और उत्तरदायित्व बढ़ेगा। शेयर अथवा अन्य जोखिम के कार्यों में निवेश का शीघ्र फल मिलेगा। अधिक परिश्रम करने के कारण स्वास्थ्य कुछ नरम रहेगा। मित्र व रिश्तेदारों से नजदीकियां बढ़ेंगी। सायंकाल के समय घरेलू वातावरण सामान्य रहेगा फिर भी बेवजह कलह के प्रसंग बन सकते हैं। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज का दिन आपके लिए आशा से अधिक फायदेमंद रहेगा। घर एवं बाहर आश्चर्यजनक घटनाएं घटित हो सकती हैं। कार्यक्षेत्र पर आरंभ में थोड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन बाद में स्थिति अनुकूल होने लगेगी। कई साधनों से एक साथ धन लाभ होगा। विरोधी आपकी कार्यकुशलता की प्रशंशा करेंगे, सामाजिक क्षेत्र पर मान बढ़ेगा लेकिन गृहस्थ में इसके विपरीत वातावरण रहने से होत्साहित हो सकते हैं। परिजन आज आपकी बात का जल्दी से विश्वास नहीं करेंगे। सेहत की अनदेखी भारी पड़ सकती है। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

आपका आज का दिन प्रतिकूल रहेगा। जिस भी कार्य को करने का प्रयास करेंगे, उसमे ही विलंब के साथ कुछ ना कुछ कमी रहेगी। ऑफिस के सहकर्मी आपके ऊपर छींटाकशी करेंगे, जिससे माहौल गरम रहेगा। आज आपकी विचारधारा किसी से भी मेल नही खाएगी, जिस कारण अन्य लोगों से तालमेल बैठाने में असुविधा रहेगी। घर में भाई-बंधुओं से वैचारिक मतभेद के चलते कलह हो सकती है। घर के बुजुर्गों का व्यवहार भी निराश करने वाला रहेगा। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य मे निवेश ना करें हानि की आशंका बन रही है। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

आज का दिन आपको समाज से लाभ के साथ-साथ मान-सम्मान भी दिलाएगा। कारोबारी लोग रुके हुए कार्य सहायता मिलने से पूर्ण कर सकेंगे। व्यापार में प्रतिस्पर्धा भी कम रहने से लाभ के आसार बढ़ेंगे। दिन का कुछ समय सामाजिक क्रियाकलापों में लगेगा। लेन-देन के व्यवहारों से निश्चित समय पर धन लाभ हो सकेगा। दाम्पत्य जीवन मे खुशियां बढ़ेंगी। सुख के साधनों की वृद्धि पर खर्च करेंगे। सामाजिक जीवन मे आज आप धनी व्यक्तियों जैसी पहचान बनाएंगे। किसी मांगलिक अथवा धार्मिक कार्यक्रम में उपस्थिति देंगे। खान पान में विशेष नियंत्रण करके स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

किसी शुभ समाचार के मिलने से संतान व पत्नी के प्रति प्रेम भावना बढ़ेगी। यदि आप अपने मन की बात को शीघ्र दूसरों से उजागर न करें तो रूके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। आध्यात्मिक और अच्छे कार्यों के करने से आपके खानदान का नाम ऊंचा होगा। बुजुर्गों के आशीर्वाद से कार्य में सफलता मिलेगी। सायंकाल का समय गाने बजाने संगीत और सैर सपाटे में बीतेगा। दूसरे व्यक्तियों को अपनी ओर आकर्षित करने में सायंकाल तक आप कामयाब हो जाएंगे, जिससे भविष्य में लाभ होगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

आज आपके द्वारा बनाई योजनाएं शीघ्र फलीभूत होंगी। सभी महत्त्वपूर्ण कार्य आज सरलता से पूर्ण होने की संभावना अधिक रहेगी। कार्य व्यस्तता के कारण घरेलु कार्यों की अनदेखी पारिवारिक क्लेश का कारण बन सकती है, फिर भी धन लाभ होने से संतुष्टि रहेगी। स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा। धर्म कर्म में विश्वास रहने पर भी समय नहीं दे सकेंगे और तंत्र मंत्र में अधिक रुचि लेंगे। आज आप सभी को साथ लेकर चलेंगे, जिससे अधिक स्नेह एवं सम्मान मिलेगा लेकिन घर के बुजुर्ग एवं अधिकारी वर्ग से सावधान रहें, मतभेद के चलते बहसबाजी हो सकती है। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER