राशिफल 26 अप्रैल 2021 / कन्या राशि में चंद्रमा का संचार, देखें किन-किन राशियों पर सितारे रहेंगे मेहरबान

Vikrant Shekhawat : Apr 26, 2021, 07:37 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 26 अप्रैल दिन सोमवार को चंद्रमा का संचार दोपहर तक कन्या राशि में संचार करेंगे। इसके बाद चंद्रमा का प्रवेश तुला राशि में होगा। यहां चंद्रमा पर सूर्य, शुक्र और बुध की सीधी दृष्टि पड़ेगी। कुंभ राशि में चल रहे गुरु से चंद्रमा का नवम पंचम योग बनेगा। ग्रहों की इस स्थिति से आज का दिन तुला राशि के लोगों को खुशी और आनंद प्रदान करेगा। अन्य सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा, जानने के लिए देखिए आज का राशिफल…..

सप्ताह के पहले दिन व्यापार की स्थितियों में सकारात्मक बदलाव देखने को सप्ताह के पहले दिन व्यापार की स्थितियों में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा। काफी दिनों से बंद पड़ा माल बिकने में अचानक तेजी आएगी। दाम्पत्य संबंधों में पूर्ण सहयोग व विश्वास अनुभव करेंगे। शुभ संदेश मिलने से उत्साह बना रहेगा और घर के जरूरी कार्य पूरा करने के लिए मित्रों का सहयोग भी प्राप्त होगा। लेकिन वाहन और आवास संबंधी समस्याएं सिर उठा सकती हैं। रोजगार के क्षेत्र में आपकी क्षमताओं में सुधार देखने को मिलेगा और नए अवसर भी प्राप्त होंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृषभ:

स्वरोजगार के जुड़े जातक भविष्य के प्रति चिंतित नजर आ सकते हैं। छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ परेशानियां आ सकती है, इसके लिए बड़े लोगों से मेल-मुलाकात होगी। पराक्रम के कार्य और पुरुषार्थ की योजनाएं बनेंगी और मित्रों का सहयोग बना रहेगा। आर्थिक रूप से स्थितियां कुछ तनाव प्रद हो सकती हैं इसलिए कारोबार में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। किसी बड़े अधिकारी की मदद से कोई चल या अचल संपत्ति का पारिवारिक विवाद निपटाना होगा। ससुराल पक्ष से संबंधों में सुधार देखने को मिलेगा। भाग्य 80 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मिथुन:

आज आपका मन थोड़ा उदासीन हो सकता है। कार्य व्यवसाय के कारण परिजनों को समय नही दे सकेंगे, इस कारण मन दुखी होगा। दिन के आरंभ से ही किसी महत्तवपूर्ण कार्य के सिलसिले से व्यस्त हो जाएंगे, आकस्मिक यात्रा भी हो सकती है। व्यापारिक भागदौड़ का फल दोपहर बाद मन को तसल्ली देगा. धन की आमद आज निश्चित नहीं रहेगी फिर भी भविष्य के लिए लाभ के सौदे पक्के होंगे। आज धन लाभ आवश्यकता अनुसार हो ही जाएगा लेकिन अत्यंत खर्चीला रहने के कारण बचत मुश्किल से ही कर पाएंगे। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कर्क:

कार्यक्षेत्र के लिए आज लाभकारी समय है, युक्ति और व्यवहार से सब कुछ पा सकते हैं। कड़ी मेहनत के बाद जटिलताएं खत्म होंगी। लेकिन अति उत्साह और जोश से कार्य बिगड़ सकता है, इसका ध्यान रखें। शुभ संदेश मिलेगा व पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। घर के वरिष्ठ सदस्यों अथवा संतान पक्ष के कारण परेशानी हो सकती है। कुछ आर्थिक और पारिवारिक संकोच अभी आपको दबाव में रखेंगे, परिवर्तन की आकांक्षा भी रहेगी। लव लाइफ में समय न दे पाने के कारण कुछ तनाव हो सकता है। पिता के मार्गदर्शन से लाभ होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:

आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। छात्रों को अधिक एकाग्रता के साथ अध्ययन करने की आवश्यकता पड़ेगी। घर-परिवार की समस्याओं का समाधान धैर्य के साथ ढूंढने में सफल होंगे। किसी से अनबन के कारण व्यवहार में परिवर्तन करना होगा। पारिवारिक खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है और आर्थिक लेन देन में भी सावधानी बरतें। कारोबार में आपके द्वारा किए गए कार्यों का विरोध हो सकता है। व्यापार में किसी गलत निर्णय के कारण व्यापारिक स्थिति असंतुलित हो सकती है। लव लाइफ में सुखद अनुभूति होगी। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कन्या:

आज का दिन घरेलू उलझनों को छोड़ अन्य विषयों में विजय दिलाने वाला रहेगा। घर में किसी सदस्य के कारण सामाजिक सम्मान में कमी आने की आशंका बन रही है। प्रियजनो से भेंट होगी और व्यय की पूर्ति होगी। धर्म कर्म और आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी लेकिन दैनिक पूजा पाठ व्यावहारिकता के लिए करेंगे लेकिन किसी को आवश्यकता पड़ने पर सहायता के लिए मना नहीं करेंगे। धन की आमद कम समय मे आवश्यकता अनुसार हो जाएगा। सायंकाल का समय लोगों की फरमाइशें पूरी करने में बीतेगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

तुला:

कार्यक्षेत्र पर आज कम समय मे आशाजनक लाभ मिल सकता है लेकिन इसके लिए मन को मनोरंजन पर्यटन से हटा काम पर लगाना पड़ेगा। दौड़ भाग और परिश्रम के बाद वांछित लाभ होगा। सहज ही सभी काम समय पर बनते नजर आएंगे। अच्छे दिनों का संयोग मन को प्रफुल्लित करेगा। व्यापार व व्यवसाय से संबंधित कई अनुभव प्राप्त होंगे और इससे जुड़े जातकों की विभिन्न क्षेत्रों में साख भी बढ़ेगी। घर के कुछ अधूरे कार्य आपको निपटाने होंगे। सायंकाल के समय सब अपने आप ठीक होगा और देव दर्शन से मानसिक शांति मिलेगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:

आज के दिन आपका स्वभाव अत्यंत जिद्दीपन रहेगा, आप अपनी बात को मनवाकर ही दम लेंगे। घर के सदस्यों के प्रति व्यवहार में कटुता हो सकती लेकिन विरोधियों के प्रति नरमी दिखाएंगे। कार्यक्षेत्र अथवा सामाजिक स्तर पर इस वजह से हानि भी हो सकती है। व्यवसायियों को क्षेत्रीय कार्य की तुलना में विदेश अथवा बाहरी कार्यों से लाभ की संभावना अधिक है। धन लाभ आज सामान्य रहेगा लेकिन दिखावे के खर्च अधिक रहेंगे। मौज शौक के लिए खर्च करने से पहले सोचेंगे नहीं। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

धनु:

कार्यक्षेत्र में आपकी धाक जमेगी व एक के बाद एक मामले सुलझते चले जाएंगे। घर में किसी वस्तु की खरीद के लिए, बड़े बुजुर्गों से मतभेद हो सकते हैं। यात्रा से बचें अन्यथा धन व्यय के साथ सेहत भी खराब हो सकती है। व्यापार में समय के अनुसार चलने से आप उन्नति करेंगे। शुभ समाचार का आना लगातार जारी रहेगा, इसलिए वहीं कार्य करें, जिसके बनने की उम्मीद हो। मित्रों व बंधुजनों के कारण तनाव होने से घर में क्लेश की स्थिति पैदा हो सकती है। सायंकाल के समय किसी उत्सव में सम्मिलित होने के अवसर प्राप्त होंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मकर:

आज के दिन आपके विचार कई दिनों बाद अन्य लोगो से मेल खाएंगे। सामाजिक क्षेत्र में आपके व्यक्तित्व पर निखार आएगा। व्यापार से संबंधित महत्वपूर्ण सौदों में सफलता मिलेगी। विदेश संबंधित व्यापार में भी सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में जटिल कार्यों का निष्पादन होगा और लाभदायक उपक्रमों का संचालन भी होगा। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी लेकिन पड़ोसियों के कारण कुछ परेशानी हो सकती है। पारिवारिक संपत्ति से संबंधित विवाद किसी की मध्यस्थता से सुलझते नजर आएंगे। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:

नौकरी पेशा वाले जातकों के लिए दिन व्यवसायी वर्ग की तुलना में अधिक आनंद दायक रहेगा। दिनभर आराम के साथ मनोरंजन के अवसर भी सुलभ होंगे लेकिन मन किसी कारण से भयभीत भी रहेगा। व्यवसायी वर्ग दोपहर तक कारोबारी की माथापच्ची में रहेंगे। किसी अधूरे कार्य को पूर्ण करने के बाद काम करने का मन नहीं करेगा। नियोजित कार्यक्रम भी सफल होंगे और आर्थिक लाभ का सुअवसर भी आएगा। मित्र-परिजनों के साथ देव यात्रा मौज-मस्ती करने का मौका मिलेगा। खर्च भी आज आवश्यकता से अधिक होगा। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

मीन:

व्यापार में किसी महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत कर सकते हैं, इसमें पक्ष और विपक्ष के लोगों का सहयोग मिल सकता है। घर में निर्माण कार्य की आवश्यकता महसूस होगी। रिश्तेदारों से संबंधों में सुधार आएगा और लव लाइफ में आपके सम्मान में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होती जाएगी और बचत के धन का विकास होगा। छात्रों को उच्च शिक्षा के मार्ग में आने वाली समस्याएं खत्म होंगी। भाइयों तथा मित्रों की सहायता का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में जीवनसाथी की सलाह मददगार साबित होगी। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER