Jodhpur / बेटे के सिर पर सेहरा सजाने का सपना देख रही थी माँ, फायरिंग के दौरान हुआ जवान शहीद

Zoom News : Feb 07, 2021, 05:51 PM
Jodhpur: संघर्ष विराम के उल्लंघन में पाकिस्तान के सुंदरबनी सेक्टर में गोलीबारी के दौरान बुधवार रात भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था। पाकिस्तानी गोलीबारी में जोधपुर की बिलाड़ा तहसील के खेजड़ला निवासी सिपाही लक्ष्मण घायल हो गए। जिन्हें सेना के अस्पताल लाया गया लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 22 वर्षीय लक्ष्मण अगले महीने शादी करने वाले थे। बेटे की शहादत से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई।

राजस्थान के जोधपुर का निवासी लक्ष्मण इस साल नियंत्रण रेखा के किनारे पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन की घटना में शहीद होने वाला चौथा सैनिक है। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में अचानक गोलाबारी की। दुश्मन द्वारा की गई इस गोलीबारी का हमारे जवानों ने जवाब दिया। लेकिन सिपाही लक्ष्मण गंभीर रूप से घायल हो गया।लक्ष्मण 5 साल पहले सेना में भर्ती हुए थे और उन्होंने 2 महीने पहले छुट्टी के दौरान जोधपुर जिले के खेजडला गाँव में अपना घर बनाना शुरू किया था। इस महीने के अंत में, लक्ष्मण शादी के लिए छुट्टी लेकर घर आने वाले थे। लेकिन अब तिरंगे में लिपटा उनका शव घर आ जाएगा। लक्ष्मण के जुनून को देखकर छोटा भाई भी सेना में जाने की तैयारी कर रहा है। जैसे ही अपने प्यारे लक्ष्मण की शहादत की खबर खेजड़ला में शहीद हुई, पूरे गांव में शोक छा गया।

शहीद के सम्मान में बाजार भी पूरी तरह से बंद थे। लक्ष्मण के परिवार में उनके माता-पिता के अलावा एक छोटा भाई और बहन है। लक्ष्मण के पिता खेती का काम करते हैं। दो साल पहले, लक्ष्मण की सगाई जोधपुर जिले के घनमगरा गाँव की एक महिला से हुई थी। शादी साल 2020 में होने वाली थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण शादी को टाल दिया गया था। अब मार्च 2021 में शादी तय हो गई थी। लक्ष्मण ने गोली मारे जाने से कुछ समय पहले ही अपनी मां से बात की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER