Viral News / मां नही बन पा रही थी 25 वर्षीय महिला, हुई जांच तो हो गये सब हैरान, जन्म से ही थी पुरुष

Zoom News : Mar 17, 2021, 11:41 AM
चीन में 25 वर्षीय महिला पिछले एक साल के लिए गर्भवती होने की कोशिश कर रही थी। जब कुछ नहीं था, तो वह डॉक्टर की जांच करने गया। वह जांच में प्रकटीकरण से आश्चर्यचकित था। डॉक्टर ने कहा कि वह जन्म से एक आदमी है। वह एक पदक (इंटरसेक्स) है। महिलाएं आश्चर्यचकित हैं क्योंकि उनके शरीर के बाहरी हिस्से में महिलाओं का प्रजनन अंग है। लेकिन जब उसकी एक्स-रे पाया गया कि उसका शरीर जन्म से पुरुषों का है।

एक्स-रे में पता चला कि महिलाओं के प्रजनन अंग को किशोर से विकसित नहीं किया गया है। शरीर के बाहरी हिस्सों में, महिलाएं जननांग हैं। शरीर का विकास पुरुषों की तरह है। तब महिलाएं समझ गईं कि वह इतने सालों से भी अवधि क्यों नहीं हुई थी। यही कारण है कि वह अपने पति की मां बनने में सक्षम नहीं है। 

दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार, डॉक्टर ने महिला को बताया कि अगर वह चाहता है कि वह अपने लिंग को बदल सके। अगर महिला चाहती है तो यह संभव है। एक आदमी बनना भी संभव है। हालांकि, महिला ने डॉक्टर के इस सुझाव पर कोई सहमति व्यक्त नहीं की है।

इस महिला का नाम पिंगुपिंग (नाम बदलकर नाम) है। इसकी शारीरिक स्थिति को 46 xy कैरोटाइप (46 xy Karyotype) कहा जाता है। ये आमतौर पर पुरुषों में पाए जाने वाले चिकित्सा स्थितियां होती हैं, जो एक पुरुष पुरुष है लेकिन शरीर के बाहर प्रजनन अंग पुरुष या महिलाएं होंगे, उन्हें तय नहीं किया जा सकता है। 

पिंगिंग बाहरी निकाय में महिलाओं का एक हिस्सा था, इसलिए उसे कभी भी अपने आदमी होने के बारे में कोई संदेह नहीं था। यदि यह अवधि में नहीं आता है, तो उसने इन चीजों पर भी ध्यान नहीं दिया। खुशी ने एक विवाहित जीवन का भी आनंद लिया। पिंगुपिंग की मां ने बताया कि शुरुआत में वह उसे डॉक्टर के पास ले गई। तब यह कहा गया था कि इसका विकास थोड़ा धीमा है। कोई अन्य समस्या नहीं 

पिंगिंग ने कहा कि जब मैं बड़ा हो रहा था, तो मैं इस तरह महसूस करता था। इसलिए मैंने इस पर ध्यान देने के लिए छोड़ दिया। इस मामले का प्रकटीकरण तब हुआ जब वह डॉक्टर के पास अपनी एड़ी का इलाज करने के लिए गया। डॉक्टर ने देखा कि उनकी हड्डियों को सही ढंग से विकसित नहीं किया गया है। 

जब डॉक्टरों ने दर्द के कारण से पूछा, पिंगिंग ने बताया कि वह केवल दर्द नहीं जानता है। वह एक वर्ष के लिए एक मां बनने की कोशिश कर रहा है लेकिन नहीं बन सकता है। इसके बाद, डॉक्टरों ने खुलासा किया कि उनका शरीर एक आदमी से और महिला के बाहर अपने शरीर के अंदर से है। यही है, वह मेडियर्सेक्स है।

पिंगिंग चीन जाजियांग प्रांत के एक शहर में रहता है। उन्होंने पिछले साल कोरोना काल में शादी की। उन्होंने जेजियांग यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन के अस्पताल में अपनी जांच की। यहां यह पता चला था कि उनके शरीर में कोई utres या ovisis नहीं है। केवल एक अपूर्ण महिला प्रजनन अंग है। लेकिन उसके शरीर में पुरुष वाई गुणसूत्र हैं। 

डॉक्टरों ने देखा कि उसके शरीर के अंदर पुरुषों की एक परीक्षा है। जो कमजोर और दबाने वाला है। डॉक्टरों का कहना है कि पिंगपिंग को अपने माता-पिता के कारण यह एक विशेष बीमारी मिली है। क्योंकि वे केवल करीबी रिश्तेदारों में शादी करेंगे। इसलिए, उनके गुणसूत्र भी समान होंगे।

वर्तमान में, जेजियांग यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन के डॉक्टरों ने पिंगपिंग की सलाह दी है कि वे मनोवैज्ञानिक और मानसिक स्वास्थ्य विशेषज्ञ से मिलते हैं। सामान्य तरीके से अपने जीवन से आगे जीने की कोशिश करें। इस विषय के बारे में ज्यादा मत सोचो। यदि वे चाहते हैं, तो वे लिंग बदल सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER