मोबाइल-टेक / Moto E6i स्मार्टफोन लॉन्च, जानें कीमत व स्पेसिफिकेशन्स

Zoom News : Feb 12, 2021, 10:42 AM
Motorola ने आज इंटरनेशनल मार्केट में अपना प्रोडक्ट पोर्टफोलियो बढ़ाते हुए नया स्मार्टफोन Moto E6i लाॅन्च किया है। ‘ई’ सीरीज़ में जोड़े गए इस मोबाइल फोन को कंपनी द्वारा फिलहाल ब्राजील में पेश किया गया है जो आने वाले दिनों में इंडिया समेत अन्य बाजारों में दस्तक दे सकता है। मोटो ई6आई एक लो बजट फोन है जो 2 जीबी रैम मैमोरी के साथ मार्केट में आया है। शानदार लुक के साथ एंडराॅयड ‘गो’ फोन की खासियत है जो इसे बजट में बेहतर फोन बनाती है।

Moto E6i
फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो मोटो ई6आई को 19.5ः9 आस्पेक्ट रेशियो पर पेश किया गया है जो 1560 X 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.1 इंच की एचडी+ मैक्स विज़न आईपीएस डिसप्ले सपोर्ट करता है। स्क्रीन के तीन किनारें जहां बेजल लेस हैं वहीं नीचे की ओर चौड़ा चिन पार्ट दिया गया है। स्क्रीन के उपरी ओर ठीक बीच में ‘यू’ शेप वाली नाॅच दी गई है। यह फोन Titanium Grey और Pink कलर में लाॅन्च हुआ है।

मोटो ई6आई को एंडराॅयड 10 ओएस पर लाॅन्च किया गया है जो एंडराॅयड के ‘गो’ एडिशन पर काम करता है। एंडराॅयड गो होने के चलते यह फोन कम रैम व स्टोरेज के बावजूद स्मूथ और लैग-फ्री रन करता है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में आक्टाकोर प्रोसेसर के साथ यूनिएसओसी टाइगर एससी9863ए चिपसेट मौजूद है। ब्राजील में Moto E6i को 2 जीबी रैम मैमोरी पर लाॅन्च किया गया है जो 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है। फोन मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए मोटो ई6आई डुअल रियर कैमरा सपोर्ट करता है जो बैक पैनल पर उपरी बाई ओर स्थित है। इस कैमरा सेटअप में फ्लैश लाईट के साथ एफ/2.2 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है जिसके साथ एफ/2.4 अपर्चर वाला 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर मौजूद है। इसी तरह सेल्फी और वीडियो काॅलिंग के लिए यह फोन एफ/2.2 अपर्चर वाला 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा सपोर्ट करता है।

Moto E6i एक डुअल सिम फोन है जो 4जी वोएलटीई सपोर्ट करता है। बेसिक कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ ही सिक्योरिटी के लिए जहां फोन के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर इम्बेडेड ‘मोटो’ लोगो दिया गया है वहीं यह फोन फोन फेस अनलाॅक फीचर भी सपोर्ट करता है। इसी तरह पावर बैकअप के लिए मोटो ई6आई में 3,000एमएएच की बैटरी दी गई है जो 10वाॅट फास्ट चार्जिंग तकनीक पर काम करती है। Moto E6i की कीमत BRL 1,099 यानि 14,900 रुपये के करीब है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER