मोबाइल-टेक / Motorola Edge S स्मार्टफोन 26 जनवरी को होगा लॉन्च

Zoom News : Jan 21, 2021, 03:31 PM
Motorola Edge S स्मार्टफोन को चीन में 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। Motorola ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग साइट वीबो के माध्यम से लॉन्च की पुष्टि की है, इसके अलावा कंपनी ने यह भी बताया है कि यह फोन किस चिपसेट से लैस होगा। मोटोरोला एज एस फोन नए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर से लैस होगा, जो कि 7nm processor architecture और 3.2GHz क्लॉक स्पीड पर बिल्ड किया गया है। यह नया हैंडसेट मोटोरोला का पहला स्मार्टफोन होगा, जो कि नए स्नैपड्रैगन 800 सीरीज़ चिपसेट से लैस होगा। हाल ही में सामने आई लीक में पता चला था कि मोटोरोला एज एस का कोडनेम 'Nio' है।

कंपनी ने चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट वीबो के जरिए पुष्टि की है कि Motorola Edge S स्मार्टफोन 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च इवेंट स्थानीय समयानुसार 7.30 बजे (भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे) लाइवस्ट्रीम किया जाएगा। हालांकि, फिलहाल कंपनी ने लॉन्च इवेंट का जो पोस्टर साझा किया है, उसमें स्मार्टफोन के डिज़ाइन का खुलासा नहीं किया गया है।

Motorola ने कंफर्म कर दिया है कि मोटोरोला एज एस स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर से लैस होगा, जो कि मोटोरोला का पहला स्मार्टफोन होगा, जो कि नए स्नैपड्रैगन 800 सीरीज़ चिपसेट से लैस होगा। फिलहाल इस संबंध में कोई स्पष्टता ज़ारी नहीं की गई है कि इस फोन को चीन से बाहर लॉन्च किया जाएगा भी या नहीं।

आपको बता दें, क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर को कुछ घंटो पहले ही पेश किया गया है, जो कि पिछले साल लॉन्च हुए स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर का अपग्रेड वर्ज़न है। हालांकि यह फ्लैगशिप प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 888 का टोन-डाउन वर्ज़न है। इस प्रोसेसर को 7nm processor architecture पर बिल्ड किया गया है जिसकी अधिकतम क्लॉक स्पीड 3.2GHz है। स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर में एड्रेनो 650 जीपीयू, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ वी 5.2 और यूएसबी टाइप-सी Gen 3.1 का सपोर्ट मौजूद है। यह इमेजिंग के लिए स्पेक्ट्रा 480 आईएसपी भी दिया गया है। मोटोरोला के अलावा OnePlus, Oppo, Xiaomi और iQoo कंपनियां भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर से लैस फोन लॉन्च कर सकती हैं।

मोटोरोला एज एस के डिज़ाइन पर फिलहाल पर्दा डला हुआ है और इसके प्रमुख स्पेसिफिकेशन भी फिलहाल सार्वजनिक नहीं किए गए हैं। लेकिन नियो कोडनेम के साथ इस फोन के स्पेसिफिकेशन पुरानी लीक्स में सामने आ चुके हैं। जैसे स्मार्टफोन के बैक पैनल पर क्वाड रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा। सेल्फी के लिए इसमें डुअल कैमरा होल-पंच कटआउट में स्थित होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER