ऐंड्रॉयड / Motorola ने लॉन्च किया 4K Android TV Stick, जानें कीमत

Zoom News : Mar 09, 2021, 10:48 AM
मोटोरोला ने भारत में अपने प्रॉडक्ट्स की रेंज को बढ़ाते हुए Motorola 4K Android TV Stick लॉन्च कर दिया है। भारत में लॉन्च हुए कंपनी के इस ऐंड्रॉयड टीवी स्टिक की कीमत 3,999 रुपये है। इस ऐंड्रॉयड टीवी स्टिक की सेल फ्लिपकार्ट पर 15 मार्च से शुरू होगी। मार्केट में इसकी टक्कर ऐमजॉन फायर टीवी स्टिक से है। फिलहाल आइए जानते हैं मोटोरोला 4K ऐंड्रॉयड टीवी स्टिक के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में।

दमदार साउंड के लिए डॉल्बी ऑडियो
2जीबी रैम और 16जीबी के इंटरनल स्टोरेज वाले इस ऐंड्रॉयड टीवी स्टिक में Cortex A53 क्वॉड कोर 2Ghz 64-bit CPU दिया गया है। यह Mali G31 MP2-850 Mhz ग्राफिक इंजन के साथ आता है। ओएस की बात करें तो यह ऐंड्रॉयड 9.0 ओएस पर काम करता है। 2.4Ghz से 5Ghz तक के ड्यूल-बैंड वाई-फाई नेटवर्क को सपॉर्ट करने वाले ऐंड्रॉयड टीवी स्टिक में दमदार साउंड एक्सपीरियंस के लिए डॉल्बी ऑडियो सपॉर्ट भी मिलता है।

मिलेगा इन-बिल्ट गूगल क्रोमकास्ट
मोटोरोला 4K ऐंड्रॉयड टीवी की खासियत है कि इसमें इन-बिल्ट गूगल क्रोमकास्ट मिल जाता है। यह आगे आने वाले सभी गूगल अपडेट्स को सपॉर्ट भी करता है। कंपनी इस ऐंड्रॉयड टीवी स्टिक के साथ रिमोट भी ऑफर कर रही है, जिसमें वॉइस कमांड के लिए गूगल असिस्टेंट सपॉर्ट दिया गया है। इसमें ऐंड्रॉयड स्मार्टफोन को रिमोट की तरह यूज करने का भी ऑप्शन मिलता है।

वाई-फाई और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी
यूजर्स को बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी इसमें HDR10 और HLG विडियो सपॉर्ट भी ऑफर कर रही है। रिमोट में आपको पॉप्युलर ओटीटी प्लैटफॉर्म्स जैसे ऐमजॉन प्राइम विडियो, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब और जी5 का डेडिकेटेड बटन भी मिलेगा। यह डिवाइस टीवी के HDMI पोर्ट में लग जाता है। यह वाई-फाई और ब्लूटूथ से कनेक्ट होकर एक स्टैंडअलोन डिवाइस की तरह काम करता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER