दुनिया / पाकिस्तान की राजनीति में हलचल, नवाज़ शरीफ के दामाद हुए गिरफ्तार, मरियम शरीफ का आरोप- दरवाज़ा तोड़कर..

Zoom News : Oct 19, 2020, 09:11 AM
Pakistan: एक बार फिर पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) की राजनीति में हलचल तेज होने लगी है। रविवार को, विपक्षी दलों ने वर्तमान प्रधान मंत्री इमरान खान की सरकार के खिलाफ एक बड़ी रैली का आयोजन किया, जिसमें हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। रैली के ठीक एक दिन बाद विपक्ष पर कार्रवाई तेज हो गई है। सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सफदर एवान को गिरफ्तार किया गया है।

नवाज शरीफ की बेटी और पाकिस्तानी (Pakistan) मुस्लिम लीग (एन) के नेता मरयम शरीफ ने यह जानकारी दी। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस सुबह-सुबह उनके होटल के कमरे में आई और सफदर को तोड़ दिया और सफदर को गिरफ्तार कर लिया। यह घटना कराची के एक होटल की है।

रविवार को, विपक्ष ने पाकिस्तान के कराची में एक बड़ी रैली आयोजित की, जहां मरियम नवाज शरीफ का भाषण चर्चा का विषय था। मरियम ने इमरान खान को रैली में एक कायर आदमी के रूप में बुलाया, और उस पर सेना की आड़ में छिपने का आरोप लगाया। इसके अलावा, मरियम शरीफ की ओर से, इमरान खान पर भ्रष्टाचार, कोरोना संकट में असफलता और साथ ही सासेना के इशारे पर आरोप लगाए गए थे।

इमरान खान की सरकार के खिलाफ पिछले कई दिनों से विरोध प्रदर्शन चल रहा है, सभी विपक्षी दल और कई अन्य संगठन इमरान सरकार और पाकिस्तानी सेना के खिलाफ मोर्चा खोल रहे हैं।

मरियम शरीफ के अलावा, रविवार की रैली में बिलावल भुट्टो, शाहिद खाकन अब्बासी, मौलाना फजलुर रहमान और अवामी पार्टी के महमूद शामिल थे, जिनके निशाने पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान थे। इससे पहले, पिछले दिनों एक रैली आयोजित की गई थी, जिसमें नवाज शरीफ ने लंदन से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रैली को संबोधित किया था।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER