मध्य प्रदेश / एमपी ने सभी कोविड-19 प्रतिबंधों को किया खत्म; 100% क्षमता के साथ खुलेंगे थिएटर व स्कूल

Zoom News : Nov 17, 2021, 06:01 PM
MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने एलान किया है कि कोरोना की स्थिति पर लगातार नज़र बनाए हुए हैं. कोविड के दौरान जो प्रतिबंध लगाए गए थे, वे सभी प्रतिबंध आज से हटाने का फै़सला किया गया है. सभी धार्मिक, खेल-कूद, राजनीतिक, सांस्कृतिक और अन्य आयोजन पूरी क्षमता के साथ अब हो सकेंगे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज स्वास्थ्य मंत्री डॉ पीआर चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और अन्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोना नियंत्रण की समीक्षा की. इस बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कोविड से जुड़े प्रतिबंध खत्म करने के निर्देश दिये. 

सीएम ने कहा कि कुछ आवश्यक सावधानियों की शर्त के साथ प्रतिबंध हटाये जाएंगे. सामान्य प्रशासन और गृह विभाग द्वारा आवश्यक निर्देश शीघ्र जारी होंगे. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को वैक्सीन के दोनों डोज के लिए महाअभियान को और अधिक गति देने के निर्देश दिए.

गौरतलब है कि कोरोना के दौरान देशभर के राज्यों में सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगाने का फैसला किया गया था. लेकिन कोरोना के मामलों में गिरावट और वैक्सीनेशन अभियान में तेजी आने के साथ ही कोविड के दौरान लगाए गए प्रतिबंधों में सरकारों ने ढ़ील देनी शुरू कर दी. इसी के तहत मध्य प्रदेश की सरकार ने कोरोना के दौरान लगाए गए सभी प्रतिबंधों को आज से खत्म करने का एलान कर दिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER