महाराष्ट्र / मुंबई में 15 जनवरी तक शाम 5 से सुबह 5 बजे तक लोगों के समुद्र तट व पार्क जाने पर प्रतिबंध

Zoom News : Dec 31, 2021, 05:36 PM
Mumbai Police: मुंबई में बढ़ाए गए कोरोना प्रतिबंधों के चलते नए साल का जश्न फीका रह सकता है. कोरोना मामलों और ओमिक्रोन के केस में उछाल के बाद एक्शन में आए मुंबई प्रशासन ने नियमों को सख्त कर दिया है. मुंबई पुलिस ने नए साल की पूर्व संध्या पर नियमों में सख्ती की है, हालांकि ये सख्ती कोरोना मामलों में उछाल के बाद ही की गई है.

जारी किए गए बयान के मुताबिक सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध 15 जनवरी तक बढ़ा दिए गए हैं. मुंबई पुलिस ने नागरिकों के समुद्र तटों, ओपन ग्राउंड, सी फेसेज, सैरगाहों, उद्यानों, पार्कों और इसी तरह के सार्वजनिक स्थानों पर शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे तक जाने पर रोक लगा दी है.

नियमों के मुताबिक शादियों में आने वाले मेहमानों के लिए मुंबई में 50 लोगों की संख्या निर्धारित है. इसके अलावा किसी राजनीतिक या सार्वजनिक कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों की संख्या भी 50 ही रखी गई है.

वहीं दूसरी ओर मुंबई नगर महापालिका ने 24 दिसंबर को जारी अपने नियमों में संशोधन करते हुए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और दुबई से आने वाले सभी यात्रियों का सात दिन का होम क्वारंटीन (Home quarantine) अनिवार्य कर दिया है.  बुधवार देर रात जारी आदेश में मुंबई नगर महापालिका द्वारा कहा गया है कि इन देशों से आने वाले सभी यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही कोविड RT-PCR टेस्ट अनिवार्य होगा. वहीं इन देशों से आए मुंबई निवासी सभी यात्रियों को अनिवार्य 7 दिन के क्वारंटीन में रहना होगा.

कोविड के बढ़ते मामलों के बीद लिया गया फैसला

दुबई से आने वाले सभी यात्री जिनका कोविड टेस्ट निगेटिव होगा, उन्हें भी 7 दिन के अनिवार्य होम क्वारंटीन में रहना होगा. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में कोरोना के नए मामलों में बड़ी बढ़ोतरी हुई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER