महाराष्ट्र / मुंबई में बीएमसी ने गार्डन व बीच को रोज़ाना सुबह 6 से रात 10 बजे तक खोलने की दी अनुमति

Zoom News : Aug 16, 2021, 01:01 PM
मुंबई: मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्या कम होने के साथ ही अनलॉक प्रक्रिया भी जारी है। धीरे-धीरे चीज़ों को खोली जा रही है। होटल, रेस्टोरेंट खुलने के बाद आज से लोगों के लिए पार्क, खेल मैदान, चौपाटी समेत समुद्री बीच खोल दिए गए हैं। कोरोना मामले कम होने के साथ ही बीएमसी ने सभी सार्वजनिक स्थलों को खोलने का निर्देश दिया है। सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक सभी सार्वजनिक स्थल खुले रहेंगे। हालांकि, इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना अनिवार्य होगा। 

हालांकि, रेस्टोरेंट खोलने के लिए नियमों का पालन करना जरूरी है। रेस्टोरेंट में प्रबंधकों, सफाई कर्मचारियों व पूरी टीम को कोरोना टीका लगवाना अनिवार्य है। वहीं, जिम, योगा सेंटर, पार्लर, स्पा और सैलून इत्यादि को 50 फीसदी क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खोला गया है। बीएमसी आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने बताया कि कोरोना के घट रहे मामलों के बीच धीरे-धीरे राहत देने का फैसला किया गया है।

दोबारा शुरू हुई लोकल ट्रेनें

बता दें पिछले दिनों मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट कर दिया था कि दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों को आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी तभी जाकर उन्हें रहने की अनुमति मिलेगी। साथ ही सीएम ठाकरे ने यह भी कहा था कि टीकाकरण के दोनों खुराक लेने वाले यात्रियों को मुंबई लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति मिलेगी। बता दें कि रविवार 15 अगस्त से लोकल सेवाओं को दोबारा चालू कर दिया गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER