Salman Khan News / सलमान खान फायरिंग केस से मुंबई पुलिस ने राजस्थान से अरेस्ट किया आरोपी

Vikrant Shekhawat : Jun 17, 2024, 10:00 AM
Salman Khan News: मुंबई पुलिस ने सलमान खान फायरिंग केस से संबंधित एक नया केस रजिस्टर किया है। इस मामले में पुलिस ने राजस्थान से एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इस शख्स ने यूट्यूब पर ‘आरे छोड़ो यार’ नाम के चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया, जिसमें इसने लॉरेंस गैंग पर चर्चा की थी। साथ ही सलमान खान को मारने की साजिश का भी जिक्र किया।

यह मामला मुंबई के साउथ साइबर ग्रांट रोड पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए मुंबई पुलिस की एक टीम इन्वेस्टिगेशन के लिए राजस्थान रवाना हुई। वहां से टीम ने 25 साल के इस शख्स को गिरफ्तार किया जिसका नाम बनवारीलाल लटूरलाल गूजर है।

राजस्थान के बूंदी जिले से गिरफ्तार किए गए इस शख्स को लेकर पुलिस की टीम रविवार दोपहर मुंबई वापस लौट चुकी है।

आरोपी बोला- सलमान ने हमारा ईगो हर्ट किया है

पूछताछ के बाद आरोपी ने कबूल कर लिया है कि वो सलमान के ऊपर हमले वाले प्लान में शामिल था। उसने कई खुलासे भी किए। उसने कहा- इसे (सलमान) समझाया था, लेकिन ये माना नहीं। हमारा ईगो हर्ट हुआ है। सलमान के पास Y+ सिक्योरिटी है। जो हमसे टकराएगा, उसे मिट्टी में मिला देंगे।

आरोपी की गिरफ्तारी API अरुण थोराट और उनकी टीम ने की है। अरुण ने अपनी टीम के साथ सुबह 6 बजे रोड के किनारे से आरोपी को अरेस्ट कर लिया। अरुण की टीम ने 36 घंटे के सर्च ऑपरेशन में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस मिशन को पूरी तरह से गोपनीय रखा गया क्योंकि डर था कि गिरफ्तारी के वक्त गुर्जर समुदाय पुलिस पर अटैक ना कर दें।

पुलिस ने हाल ही में दर्ज किए सलमान और उनके भाइयों के बयान

14 अप्रैल को सलमान खान के बांद्रा स्थित घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर फायरिंग हुई थी। घटना के दो महीने बाद हाल ही में सलमान ने मुंबई पुलिस को बयान दिया है।

सलमान ने पुलिस से कहा- 'बार-बार अलग-अलग लोगों के निशाने पर आने से मैं थक गया हूं। पहले भी कई बार धमकियां मिल चुकी हैं, जुर्माने लगे हैं। कई केसों में फंसा हूं। मैं फ्रस्ट्रेट हो चुका हूं। मैं पहले से ही कोर्ट से सजा पा चुका हूं।'

एक्टर ने बताया कि 14 अप्रैल की सुबह गोलियों की आवाज सुनकर ही उनकी नींद खुली थी। वे बालकनी में आए, लेकिन वहां कोई नहीं था।

1998 में सलमान ने फिल्म ‘हम साथ साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान काले हिरण का शिकार किया था। लॉरेंस गैंग तभी से लगातार सलमान को टारगेट कर रहा है।

सलमान से तीन घंटे और अरबाज-सोहेल से दो-दो घंटे हुई पूछताछ

घटना के वक्त अरबाज खान अपने जुहू स्थित घर पर मौजूद थे। उन्होंने अपने बयान में पुलिस से कहा है कि वो अपने भाई को पूर्व में लॉरेंस गैंग से मिली धमकियों के बारे में जानते थे।

पुलिस ने सलमान से तीन घंटे तक पूछताछ की। वहीं उनके दोनों भाइयों अरबाज और सोहेल से दो-दो घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान उनके भाइयों से तकरीबन 150 सवाल किए गए।

हालांकि, उम्र के कारणों से सलमान के पिता सलीम खान का स्टेटमेंट दर्ज नहीं किया गया। 88 साल के सलीम खान भी घटना के वक्त घर पर मौजूद थे। क्राइम ब्रांच जरूरत पड़ने पर उनसे पूछताछ करेगी।

लॉरेंस ग्रुप ने ली थी हमले की जिम्मेदारी

मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, 14 अप्रैल को सलमान के घर पर दो बाइक सवार हमलावरों ने 7.6 बोर की बंदूक से 4 राउंड फायर किए थे। फोरेंसिक एक्सपर्ट को मौके से एक लाइव बुलेट मिला था। इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस ग्रुप ने ली थी।

पुलिस ने मामले की जांच करते हुए 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इन सभी आरोपियों पर मकोका की धाराएं लगाई गई थीं। मामले में गिरफ्तार हुए एक आरोपी अनुज थापन ने पुलिस कस्टडी में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। अनुज ने इस मामले में फायरिंग करने वालों को हथियार मुहैया करवाए थे। आरोपी अनुज थापन के सुसाइड की जांच राज्य की CID को सौंपी गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER