MI vs KKR / मुंबई ने सीजन की दूसरी जीत की अपने नाम- KKR को 5 विकेट से हराया

Zoom News : Apr 16, 2023, 07:29 PM
MI vs KKR: 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग में वानखेड़े के मैदान पर कोलकाता की जीत का इंतजार बढ़ा दिया है। टीम ने नाइट राइडर्स को मौजूदा सीजन के तीसरे सुपर संडे के पहले मैच में 5 विकेट से हरा दिया है। दिन का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद में डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात और राजस्थान के बीच चल रहा है यह MI की KKR पर 23वीं जीत है। दोनों के बीच अब तक 32 मैच खेले गए हैं। मौजूदा सीजन की बात करें तो यह मुंबई की लगातार दूसरी जीत है। टीम पॉइंट्स टेबल के 8वें नंबर पर है। अपने होम ग्राउंड पर मुंबई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 185 रन बनाए। 186 रन का टारगेट मुंबई के बल्लेबाजों ने 17.4 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया।

भारी पड़ी ईशान की पारी

ईशान किशन ने 25 गेंद पर 58 रन की तूफानी पारी खेली। यह पारी वेंकटेश अय्यर के शतक पर भारी पड़ गई। ईशान ने रोहित के साथ 29 गेंद में 65 रन की विस्फोटक ओपनिंग साझेदारी कर आधा काम कर दिया। बचा हुआ काम सूर्या और तिलक वर्मा की अर्धशतकीय साझेदारी ने कर दिया।

ऐसे गिरे मुंबई के विकेट

पहला : 5वें ओवर की 5वीं बॉल पर सुयश ने रोहित शर्मा को उमेश यादव के हाथों कैच कराया।

दूसरा : 8वें ओवर की तीसरी बॉल पर वरुण चक्रवर्ती ने ईशान किशन को बोल्ड कर दिया।

तीसरा : 14वें ओवर की 5वीं बॉल पर सुयश शर्मा ने तिलक वर्मा को बोल्ड कर दिया।

चौथा: 17वें ओवर की तीसरी बॉल पर शार्दूल ठाकुर ने सूर्या को गुरबाज के हाथों कैच कराया।

तिलक-सूर्या की अर्धशतकीय साझेदारी

रोहित और ईशान के आउट होने के बाद तिलक वर्मा और सूर्यकुमार यादव ने 38 बॉल पर 60 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी की। इस साझेदारी को सुयश ने तिलक को बोल्ड कर तोड़ा। सुयश ने रोहित को बोल्ड कर ओपनिंग साझेदारी भी तोड़ी थी।

मुंबई की तूफानी शुरुआत, रोहित का विकेट गंवाया

पावरप्ले में मुंबई ने तूफानी शुरुआत की। इम्पैक्ट प्लेयर रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी ने 29 गेंद पर 65 रन की ओपनिंग साझेदारी की। यहां रोहित शर्मा 20 रन बनाकर आउट हुए। वे इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेल रहे हैं। सीजन में पहली बार किसी टीम का रेगुलर कप्तान इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरा, हालांकि इस मैच में मुंबई के कप्तान सूर्यकुमार यादव ही कहे जाएंगे, क्योंकि उन्होंने टॉस कराया है।

अय्यर के IPL करियर का पहला शतक, कोलकाता ने बनाए 185 रन

मुंबई के वानखेड़े मैदान पर कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 185 रन बनाए।

वेंकटेश अय्यर ने 104 रनों की आक्रमक पारी खेली। लेफ्टी बैटर ने अपनी पारी में 6 चौके और 9 छक्के जमाए। वहीं, मुंबई के ऋतिक शौकीन ने दो विकेट लिए।

ऐसे गिरे कोलकाता के विकेट...

पहला: दूसरे ओवर की 5वीं बॉल में कैमरून ग्रीन ने नारायण जगदीशन को आउट किया। शौकीन ने जगदीशन का शानदार कैच पकड़ा।

दूसरा : छठे ओवर की तीसरी बॉल पर पीयूष चावला ने गुरबाज को यानसेन के हाथों कैच कराया।

तीसरा : नौवें ओवर की पहली बॉल पर ऋतिक शौकीन ने कप्तान नीतीश राणा को रमनदीप सिंह के हाथों कैच कराया।

चौथा: 13वें ओवर की 5वीं बॉल पर ऋतिक शौकीन ने शार्दूल ठाकुर को तिलक वर्मा के हाथों कैच कराया।

पांचवां : 18वें ओवर की दूसरी बॉल पर वेंकटेश अय्यर को राइली मेरिडिथ ने डेब्यू मैच खेल रहे डुयान येनसन के हाथों कैच कराया।

छठा : डेब्यू कर रहे डुयान येनसन ने रिंकू सिंह को नेहल वाधेरा के हाथों कैच कराया।

अय्यर ने जमाया सीजन का दूसरा शतक

वेंकटेश अय्यर ने सीजन का दूसरा शतक जमाया है। अय्यर ने 50 बॉल में शतक पूरा किया। उन्होंने 104 रन बनाए। 51 गेंदों की पारी में अय्यर ने 6 चौके और 9 छक्के जमाए। वे KKR के लिए शतक जमाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले, ब्रैडन मैकुलम ने पहले सीजन के पहले मुकाबले में 158 रनों की पारी खेली थी। वे मैकुलम के बाद एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं।

पावरप्ले में कोलकाता ने बनाए 55+ रन

मैच के पहले पावरप्ले में कोलकाता ने 57 रन बनाए, लेकिन टीम को दो झटके भी लगे। जगदीशन जीरो और गुरबाज 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ऐसे में वेंकटेश अय्यर ने पारी को 50 पार पहुंचाया।

24 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे जूनियर तेंदुलकर, जो सचिन का बर्थडे

अर्जुन तेंदुलकर 24 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे हैं। 24 अप्रैल को सचिन तेंदुलकर का बर्थडे है। जाहिर है कि अर्जुन ने अपना जर्सी नंबर पिता को समर्पित किया है।

अर्जुन तेंदुलकर को डेब्यू कैप

सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर मुंबई के लिए डेब्यू कर रहे हैं। मार्को यानसेन के जुड़वा भाई डुयान येनसन भी डेब्यू कर रहे हैं।

अब देखिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11...

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, नारायण जगदीशन, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, शार्दूल ठाकुर, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्युसन, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।

इम्पैक्ट प्लेयर: सुयश शर्मा, डेविड वीसे, अनुकूल रॉय, मंदीप सिंह, वैभव अरोरा।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वाधेरा, अर्जुन तेंदुलकर, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, डुयान येनसन और राइली मेरिडिथ।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: रोहित शर्मा, अरशद खान, विष्णु विनोद, कुमार कार्तिकेय और रमनदीप सिंह।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER