देश / अयोध्या में भूमि पूजन पर मुस्लिम नेता की धमकी, कहा-मंदिर तोड़ बनाएंगे मस्जिद

News18 : Aug 06, 2020, 03:41 PM
अयोध्या/नई दिल्ली। राम की नगरी अयोध्या (Ayodhya) में बरसों बाद राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Bhumi Pujan) के लिए हुए भूमि पूजन के एक दिन बाद ऑल इंडिया इमाम एसोसिएशन (All India Imam Association) के अध्यक्ष ने भड़काऊ बयान दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के भूमि पूजन और शिलान्यास करने के बाद एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद साजिद राशिदी (mohd sajid rashidi) ने मंदिर को ढहाने की धमकी दे डाली है। राशिदी ने कहा है कि राम मंदिर तोड़कर वहां मस्जिद बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि विवादित स्थल पर कभी मंदिर था ही नहीं। वहां बाबरी मस्जिद थी और वही रहेगी।

समाचार एजेंसी ANI ने मोहम्मद साजिद राशिदी का ये बयान ट्वीट किया है। ANI के मुताबिक, राशिदी ने कहा, 'इस्लाम कहता है कि एक मस्जिद हमेशा एक मस्जिद होगी। इसे कुछ और बनाने के लिए नहीं तोड़ा जा सकता है। हमारा मानना है कि यह एक मस्जिद थी और हमेशा एक मस्जिद ही रहेगी। मस्जिद को मंदिर ध्वस्त करने के बाद नहीं बनाया गया था, मगर अब मस्जिद बनाने के लिए मंदिर को ध्वस्त किया जा सकता है।'

दरअसल, अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन से ठीक पहले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB‌) ने विवादित ट्वीट करते हुए कहा था कि बाबरी मस्जिद हमेशा थी और रहेगी। सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सवाल उठाते हुए बोर्ड ने कहा कि ये फैसला अन्यायपूर्ण, दमनकारी, शर्मनाक है। बहुसंख्यक तुष्टीकरण के आधार पर भूमि का पुनर्निर्धारण कर दिया गया था।

वहीं, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी ऐसा ही ट्वीट किया। ओवैसी ने बाबरी मस्जिद और इसके विध्वंस की एक-एक तस्वीर शेयर करते हुए कहा- 'बाबरी मस्जिद थी और रहेगी। इशांअल्लाह।'

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को विधिवत भूमि पूजा के बाद राम मंदिर की आधारशिला रखी। राम मंदिर के शिलान्यास समारोह का शुभ मुहूर्त 32 सेंकेड का था। 12 बजकर 44 मिनट 8 सेकेंड से लेकर 12 बजकर 44 मिनट 40 सेकेंड तक रहा। आधारशिला रखने के बाद पीएम मोदी ने देशवासियों को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि बरसों तक रामलला टेंट के नीचे रहे। अब जल्द ही भव्य मंदिर बनेगा। राम मंदिर भारतीय संस्कृति का आधुनिक प्रतीक भी बनेगा। हमें आपसी प्रेम-भाईचारे के संदेश से राम मंदिर की शिलाओं को जोड़ना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER