Bihar Politics / NDA का बिहार में पावर शो- 19 महीने बाद एक मंच पर दिखेंगे PM और नीतीश

Zoom News : Mar 02, 2024, 12:49 PM
Bihar Politics: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिशन 2024 में जुटे हुए हैं. तीन राज्यों के दौरे पर निकले पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल और बिहार दौरे पर हैं. पीएम मोदी पश्चिम बंगाल और बिहार को करोड़ों की सौगात देंगे. पीएम मोदी सुबह 10.30 बजे नादिया जाएंगे. कृष्णानगर में 15 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. पीएम कुल मिलाकर पश्चिम बंगाल को 22 हजार करोड़ रुपए की सौगात देंगे.

पश्चिम बंगाल के बीजेपी अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने कहा है कि पीएम मोदी उत्तर 24 परगना के बारासात में एक रैली को संबोधित करने के लिए 6 मार्च को दोबारा आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पश्चिम बंगाल से सीधे बिहार के औरंगाबाद जाएंगे. पीएम मोदी औरंगाबाद में 21 हजार 400 करोड़ की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. वह गंगा नदी पर बनने वाली 6 लेन पुल की आधारशिला भी रखेंगे, जिसे पटना रिंग रोड के एक हिस्से के रूप में विकसित किया जाएगा. ये पुल देश के सबसे लंबे नदी पुलों में से एक होगी.

प्रधानमंत्री पटना में यूनिटी मॉल का भी शिलान्यास करेंगे. पीएम मोदी शाम 5.15 मिनट पर बेगूसराय पहुंचेंगे. यहां से पीएम देश भर में लगभग 1.48 लाख करोड़ रुपए की कई तेल और गैस क्षेत्र की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा पीएम मोदी देश के किसानों के लिए ‘1962 फार्मर्स ऐप’ भी लॉन्च करेंगे. पीएमओ के अनुसार, पशुधन पशुओं के लिए डिजिटल डेटाबेस राष्ट्रीय डिजिटल पशुधन मिशन के तहत विकसित किया गया है. लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने से पहले प्रधानमंत्री लगातार राज्यों के दौरे पर हैं. राज्यों को अरबों की सौगात बांट रहे हैं. साथ ही जनता को सरकार द्वारा किए गए कामों को गिना रहे हैं.

गया एयरपोर्ट सीएम नीतीश करेंगे पीएम मोदी का स्वागत

वहीं, बिहार में एनडीए की सरकार बनने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार दौरे पर हैं. करीब डेढ़ साल बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करेंगे. आखिरी बार 12 जुलाई 2022 को दोनों एक साथ बिहार में मंच साझा करते नजर आए थे. बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री साथ नजर आए थे.

मोदी आज बिहार के गया एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे, जहां सीएम नीतीश कुमार उनका स्वागत करेंगे. गया से ही मोदी नीतीश साथ-साथ औरंगाबाद हेलीकॉप्टर से रवाना होंगे. औरंगाबाद में सभा करने के बाद दोनों बेगूसराय साथ जाएंगे. फिर देर शाम मोदी पटना एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो जाएंगे. केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस और जीतन राम मांझी औरंगाबाद में, वहीं उपेंद्र कुशवाहा बेगूसराय में प्रधानमंत्री के साथ मंच पर रहेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER