Auto / नई Royal Enfield Continental GT650 टेस्टिंग करते आई नजर

Zoom News : Dec 31, 2020, 06:22 PM
रेट्रो स्टाइल बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपने लोकप्रिय 650 सीसी ट्विन्स को एक मिड-साइकिल रिफ्रेशमेंट देने की तैयारी कर रही है। बता दें कि दोनों बाइक्स को साल 2018 में कंपनी ने बाजार में उतारा था और तब से घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों बाजारों में यह दोनों बाइक्स काफी पॉपुलर हो गई हैं।

कंपनी अब भारतीय बाजार के लिए इन दोनों 650 सीसी बाइक्स को कुछ छोटे अपडेट्स दे देने का काम कर रही है। इसके चलते हाल ही में कॉन्टिनेंटल जीटी650 को चेन्नई, तमिलनाडु में परीक्षण के दौरान देखा गया है।

इसके साथ ही इसकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं। रशलेन द्वारा जारी इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को ब्लैक कलर में रखा गया है, हालांकि इस बाइक पर कहीं भी कोई बैजिंग नहीं है।

हालांकि कंपनी की दोनों 650 सीसी बाइक्स को किन अपडेट्स के साथ बाजार में उतारा जाएगा, इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन सामने आई तस्वीरों से इसमें की अपडेट्स की कुछ जानकारी मिलती है।

हालांकि रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 को काफी छोटे अपडेट्स के साथ पेश किया जा सकता है। दोनों इन दोनों ही बाइक्स की बिक्री काफी बेहतर है, जिसके चलते इन्हें मामूली अपडेट ही दिए जा सकते हैं।

माना जा रहा है कि इस बाइक्स को कुछ कॉस्मेटिक बदलावों के साथ पेश किया जा सकता है। इस बदलावों में नए कलर ऑप्शन, इंजन और सस्पेंशन में छोटे बदलाव और कुछ अन्य बदलाव भी शामिल हो सकते हैं।

हालांकि यह भी उम्मीद लगाई जा रही है कि कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में नए ट्रिपर नेविगेशन का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। नए नेविगेशन पॉड का इस्तेमाल हाल ही में पहली बार मिटिओर 350 में किया गया है।

अब चूंकि 650 सीसी की ये दोनों ही बाइक्स कंपनी के प्रमुख उत्पादों में से हैं, तो इसके चलते उम्मीद की जा रही है कि रॉयल एनफील्ड इन दोनों ही बाइक्स को निकट भविष्य में ट्रिपर नेविगेशन फीचर के साथ पेश कर सकती है।

इसके अलावा रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर 650 को फैक्ट्री-फिटेड अलॉय व्हील्स के साथ भी पेश किया जा सकता है। मौजूदा समय में दोनों बाइक्स में स्पोक व्हील दिए जा रहे हैं व अलॉय व्हील एक्सेसरीज के तौर पर हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER