Auto / Royal Enfield Himalayan भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत

Zoom News : Feb 11, 2021, 05:47 PM
रॉयल एनफील्ड ने हिमालयन ऐडवेंचर टूरर का 2021 मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया है औऱ इसमें कुछ अहम बदलावों के साथ पेश किया गया है. नई हिमालयन की कीमतों में पहले से कुछ इज़ाफा हुआ है और अब इसकी एक्सशोरूम कीमत रु 2.01 लाख है जो पहले से रु 6,000 ज़्यादा है. बाइक में सबसा बड़ा बदलाव यह है कि इसमें अब ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम शामिल किया गया है जिसे पहली बार रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 में पेश किया गया था. इसके अलावा हिमालयन को कुछ नए रंग भी मिले हैं. मोटरसाइकिल अब नई ग्रेनाइट ब्लैक, मिराज सिल्वर और पाइन ग्रीन रंगों में भी बेची जाएगी.

इस लॉन्च के साथ, हिमालयन को अब मेक इट योर पहल मिल गई है, जो ग्राहकों को सभी मोटरसाइकिलों के लुक को बदले की अनुमति देती है. यह काम कंपनी की ऐप, वेबसाइट और डीलरशिप पर किया जा सकता है. टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन पॉड के अलावा नए मॉडल में सीट, रियर कैरियर, फ्रंट रैक और नई विंडस्क्रीन जैसे कई अपग्रेड भी मिलते हैं, जिससे एडवेंचर टूरिंग के शौकीनों को मदद मिलेगी.

2021 मॉडल रॉयल एनफील्ड हिमालयन पहले की तरह ही 411 सीसी के सिंगल-सिलेंडर इंजन पर चलती है जो 24.3 बीएचपी और 32 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है. बाइक के सस्पेंशन भी पहले जैसे ही हैं जिसमें अगले हिस्से में 41 मिमी टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में मोनोशॉक दिए गए हैं. नई हिमालयन को डुअल-चैनल एबीएस दिया गया है और बेहतर ऑफ-रोडिंग के लिए पिछले पहिए में लगे एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम को बंद किया जा सकता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER