IPL 2023 / RCB के लिए नई टेंशन, पहले मैच से बाहर रहेंगे ये 2 दिग्‍गज खिलाड़ी!

Zoom News : Mar 30, 2023, 12:01 PM
IPL 2023: आईपीएल 2023 का पहला मैच 31 मार्च को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। शाम सात बजे इसके लिए टॉस होगा और साढ़े सात बजे से मैच शुरू हो जाएगा। इस बीच टीमों की टेंशन कम नहीं हो रही है। अब फॉफ डुप्‍लेसी की कप्‍तानी वाली आरसीबी को लेकर एक खबर सामने आई है। जो टीम के लिए कतई अच्‍छी नहीं कही जा सकती। आरसीबी पहले आईपीएल से खेलने वाली टीम है, लेकिन एक भी बार टीम खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो पाई है। आरसीबी को इस सीजन में अपना पहला ही मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना है। इससे पहले पता चला है कि टीम के दो दिग्‍गज खिलाड़ी पहला मैच मिस कर सकते हैं। 

जोश हेजलवुड और ग्‍लेन मैक्‍सवेल पहले मैच से हो सकते हैं बाहर 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड आईपीएल के शुरुआती कुछ मैच मिस कर सकते हैं। हालांकि राहत की बात ये है कि बाद के मैचों के लिए जोश हेजलवुड उपलब्‍ध रहेंगे और अपनी टीम के लिए खेलते हुए नजर आ सकते हैं। क्रिकेट डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के अनुसार जोश हेजलवुड के साथ कुछ दिक्‍कत है और यही कारण रहा कि कि वे हाल ही में खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि जोश हेजलवुड आईपीएल में भाग लेने का फैसला करने से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल स्टाफ से सलाह लेंगे। इसके बाद ही कुछ निर्णय लिया जाएगा। दिक्‍कत यहीं खत्‍म नहीं हो रही है। पता चला है कि ऑस्‍ट्रेलिया के ही ऑलराउंडर ग्‍लेन मैक्सवेल का भी पहला मैच खेलना मुश्किल नजर आ रहा है। हाल ही में उन्‍होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है और इसके बाद वे भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले मुकाबले में तो खेले, लेकिन इसके बाद दो लगातार मैच उन्‍होंने मिस किए थे। बताया जाता है कि वे अभी तक पैर की चोट से उबर नहीं पाए हैं। आरसीबी को अपना पहला मुकाबला दो अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेंगलोर में खेलना है। 

आरसीबी ने पिछले तीन आईपीएल से किया है बेहतर प्रदर्शन 

आईपीएल में इस बार भी आरसीबी की कप्‍तानी फॉफ डुप्‍लेसी करते हुए नजर आएंगे, जो पिछले साल ही टीम के कप्‍तान बने थे। साल 2021 के आईपीएल के बाद विराट कोहली ने खुद ही आरसीबी की कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान किया था। हालांकि पिछले तीन साल की ही बात करें तो आरसीबी अकेली ऐसी टीम है, जो लगातार प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर रही है, लेकिन फाइनल तक जाकर खिताब जीतने से चूक जा रही है। टीम अब तक तीन बार आईपीएल के फाइनल तक पहुंची है, लेकिन फाइनल नहीं जीत पाई है। इस  बार आसीबी की टीम मजबूत तो काफी नजर आ रही है, लेकिन पहले कुछ मुकाबले मुश्किल भरे नजर आ रहे हैं। देखना होगा कि टीम इस बार कैसा प्रदर्शन करने में कामयाब होती है और क्‍या इस बार 15 साल के आईपीएल से चल रहा इंतजार खत्‍म हो पाएगा। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER