New Year 2021 / दुनियाभर में नए साल के जश्न में डूबे लोग, फोटो हुई वायरल

Zoom News : Dec 31, 2020, 07:31 PM
New Year 2021: दुनियाभर में लोग नए साल के आगाज के जश्न में डूबे है और पुराने साल 2020 को विदाई दे रहे हैं। लोग नए साल में समृद्धि की कामना के साथ एक दूसरे को मैसेज भेज रहे हैं। लोग 2021 में कोरोना महामारी से छुटाकारा चाहते हैं, जिसने उन्हें अपने घरों के अंदर कैद होने को मजबूर कर दिया था। दुनिया के कुछ देशों में 2021 की शुरुआत अब हो चुकी है।

सबसे पहले न्यूज़ीलैंड में नए साल 2021 का आगाज हुआ। इस मौके पर वहां के लोगों ने पटाखे फोड़कर नए साल का स्वागत किया गया।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया में धूम-धड़ाके के साथ नए साल 2021 का स्वागत किया गया। सिडनी की इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि नए साल के स्वागत को लेकर वहां के लोगों में किस कदर उत्सुकता थी कि लोग कोरोना के बीच इसका शानदार तरीके से स्वागत किया।

भारत में नए साल के स्वागत के लिए रात 12 बजे का इंतजार किया जा रहा है। यहां पर नई दिल्ली स्थित नॉर्थ ब्लॉक और साउथ ब्लॉक को शानदार तरीके से सजाया गया है। इसके साथ ही यहां की अलग-अलग जगहों पर अलग तरीके से नए साल के आगाज को खास बनाने की कोशिश की गई है।

ओडिशा में कलाकार मानस कुमार साहू ने नए साल को लेकर पुरी के गोल्डन बीच पर शानदार कलाकृति बनाई है। बालू पर उन्होंने 2021 हैप्पी न्यू ईयर उकेरी है। उन्होंने कहा कि ऐसा करने के लिए उन्हें 7 घंटे लग गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER