अंतर्राष्ट्रीय / प्रोब का कहना है कि न्यूयॉर्क के गवर्नर कुओमो ने कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया।

Zoom News : Aug 04, 2021, 12:02 AM

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने वर्तमान और पूर्व अधिकारियों के साथ कई महिलाओं का यौन उत्पीड़न किया, और कई राज्य और संघीय कानूनों को अपवित्र किया, न्यूयॉर्क के सरकारी अभियोजक जनरल लेटिटिया जेम्स ने मंगलवार को खुलासा किया कि स्वतंत्र जांचकर्ताओं द्वारा किए गए एक अन्वेषण का समर्थन किया।

कुओमो, एक डेमोक्रेट, और उनके सहयोगियों को उनकी शिकायत के लिए कम से कम एक पूर्व कर्मचारी के खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए पाया गया। इसके अलावा, सरकारी कक्ष के भीतर कार्य संस्कृति - राज्यपाल के कार्यालय - को "विषाक्त" और "शत्रुतापूर्ण" के रूप में चित्रित किया गया था और क्युमो के आचरण को जगह की आवश्यकता और बने रहने के लिए सक्षम किया, जांच में पाया गया है।

जांचकर्ताओं ने ग्यारह महिलाओं की शिकायतों की जांच की, जो 2013 एसोसिएट इन नर्सिंगड 2020 के बीच हुई, 179 लोगों का साक्षात्कार लिया और दस्तावेजों सहित हजारों सबूतों की जांच की।

पेशेवर व्यक्ति जनरल जेम्स ने संवाददाताओं से कहा, "गवर्नर कुओमो ने प्रत्येक संघीय और राज्य कानूनों के उल्लंघन में वर्तमान और पूर्व राज्य कार्यकर्ताओं का यौन उत्पीड़न किया।" "स्वतंत्र जांच में पाया गया कि गवर्नर कुओमो ने कई महिलाओं को परेशान किया, जिनमें से कई युवा महिलाएं थीं।"

फ्रीलांस जांचकर्ता जून किम, एक पूर्व संघीय अभियोजक, और ऐनी एल क्लार्क, एक रोजगार वकील, ने एक समूह चर्चा में 165-पृष्ठ की रिपोर्ट दी और राज्यपाल के आचरण का ग्राफिक विवरण दिया।

रिपोर्ट राज्यपाल के लिए किसी सजा की वकालत नहीं करती है।

एक बार "अगले कदम" के बारे में पूछे जाने पर, जेम्स ने कहा कि मामला नागरिक प्रकृति का है और उसे राज्यपाल के खिलाफ छेड़छाड़ की शिकायतों की जांच का काम सौंपा गया है और उसका काम पूरा हो गया है।

उन्होंने कहा कि यह वर्तमान में राज्यपाल, नई राज्य विधानसभा के साथ-साथ आम जनता पर निर्भर है।

Cuomo नवीनतम NYC के तीन-अवधि के गवर्नर हो सकते हैं और उन्होंने कहा है कि वह चौथे कार्यकाल पर विचार कर रहे हैं। वह कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए एक राष्ट्रीय स्टार भी बन गए थे, जिसने न्यूयॉर्क राज्य और एनवाईसी को सबसे कठिन मारा था, खासकर तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बहुप्रतीक्षित प्रतिक्रिया की तुलना में।

कुओमो ने आमतौर पर डेमोक्रेट की सूची में पैटर्न तैयार किया है जो व्हाइट हाउस में रह सकते हैं या हो सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER