IND vs NZ / टी20 वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड ने किया बड़ा बदलाव, भारत के खिलाफ नए अवतार में उतरेंगे कीवी

Zoom News : Nov 15, 2022, 09:59 AM
IND vs NZ: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप की हार को पीछे छोड़ते हुए नए सिरे से शुरुआत करने के लिए तैयार है। केन विलियमसन की अगुआई में कीवी टीम भारत के खिलाफ अपने पहले मिशन के लिए एकदम नए अवतार में नजर आने वाली है। इसे लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार (15 नवंबर) को दो बड़े ऐलान भी किए। इसमें सबसे पहले वनडे और टी20 सीरीज के लिए 13 खिलाड़ियों वाली टीम की घोषणा की गई। इसके बाद टीम की नई जर्सी को भी लॉन्च किया गया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर नई जर्सी की पहली झलक दिखाई और कुछ खिलाड़ियों की तस्वीरें भी शेयर की। इसके साथ ही उसने अपने पोस्ट में जानकारी देते हुए बताया कि भारत के खिलाफ 18 नवंबर को वेलिंग्टन में होने वाले पहले टी20 मुकाबले में टीम इस नई जर्सी के साथ मैदान पर उतरेगी।

गौरतलब है कि जर्सी लॉन्च से पहले ब्लैककैप्स ने भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान भी किया। इसमें दो बड़े बदलाव के तहत स्टार तेज गेंदबाज और अनुभवी सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को टीम मे जगह नहीं दी गई। गप्टिल की जगह टीम ने 23 साल के युवा बल्लेबाज फिन एलेन के साथ जाने का फैसला किया। वहीं बोल्ट की गैरमौजूदगी में उसने वनडे में मैट हेनरी और टी20 में ब्लेयर टिकनर को मौका दिया है।

न्यूजीलैंड की टी20 टीम:

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ब्लेयर टिकनर

न्यूजीलैंड की वनडे टीम:

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लॉथम, डेरिल मिचेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, टिम साउदी

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का शेड्यूल:

पहला टी20: 18 नवंबर, शुक्रवार, वेलिंग्टन

दूसरा टी20: 20 नवंबर, रविवार, तौरंगा

तीसरा टी20: 22 नवंबर, मंगलवार: नेपियर

पहला वनडे: 25 नवंबर, शुक्रवार, ऑकलैंड

दूसरा वनडे: 27 नवंबर, रविवार, हैमिल्टन

तीसरा वनडे: 30 नवंबर, बुधवार, क्राइस्टचर्च

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER