दुनिया / अमेरिका के लिए खेलेंगा न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट

Zoom News : Dec 05, 2020, 04:07 PM
NZ: कोरी एंडरसन ने न्यूजीलैंड से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला किया है। वह अब अमेरिका के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे। 29 वर्षीय एंडरसन का वनडे क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक है। वह अमेरिका में मेजर लीग टी 20 क्रिकेट से शुरुआत करेंगे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अमेरिका का प्रतिनिधित्व करेंगे।

एंडरसन की मंगेतर संयुक्त राज्य अमेरिका से है और उसका नाम मैरी शमबर्गर है और उसने ज्यादातर समय टेक्सास में कोविद -19 महामारी के बीच बिताया जहां उसकी मंगेतर रहती है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका का इरादा वनडे टीम का दर्जा हासिल करना है और इसलिए वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय क्रिकेटरों को शामिल करने की कोशिश कर रहा है।

पाकिस्तान के क्रिकेटर सामी असलम और इंग्लैंड के विश्व विजेता टीम के खिलाड़ी लियाम प्लंकेट भी अमेरिकी राडार पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के रस्टी थेरॉन और डान पीट पहले ही अमेरिका के साथ खेलने का फैसला कर चुके हैं। मेजर लीग टी 20 क्रिकेट को मंगलवार को बड़ी राहत मिली जब कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिकों ने इस लीग में निवेश की घोषणा की। यह लीग 2022 से शुरू हो सकती है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER