NED vs NZ / न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी जीत- नीदरलैंड को 99 रन से हराया

Zoom News : Oct 09, 2023, 10:41 PM
NED vs NZ: न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी जीत हासिल की है। कीवी टीम ने नीदरलैंड को 99 रन से हराया। इस जीत के बाद टीम 4 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल के टॉप कायम है। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवर में 7 विकेट पर 322 रन बनाए। जवाबी पारी में नीदरलैंड की टीम 46.3 ओवर में 223 रन पर ऑल आउट हो गई।

रिकॉर्ड: सैंटनर वर्ल्ड कप में 5 विकेट लेने वाले पहले कीवी स्पिनर

लेफ्ट आर्म स्पिनर मिचेल सैंटनर ने नीदरलैंड के खिलाफ 59 रन देकर 5 विकेट लिए। वे वर्ल्ड कप में 5 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के पहले ही स्पिनर बने। उनसे पहले डेनियल विटोरी ने 2007 में आयरलैंड और 2015 में अफगानिस्तान के खिलाफ 4-4 विकेट लिए थे। तेज गेंदबाजों में टिम साउदी के नाम इंग्लैंड के खिलाफ 33 रन देकर 7 विकेट लेने का रिकॉर्ड है।

1. सैंटनर ने झटके 5 विकेट

कीवी टीम की ओर से मिचेल सैंटनर ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 5 विकेट चटकाए। सैंटनर ने रायन क्लाइन (8 रन), रूलोफ वान डर मेर्व (एक रन), कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (30 रन), कॉलिन एकरमैन (69 रन), मैक्स ओ'डाउड (16 रन) के विकेट लिए।

2. टॉम लैथम का 21वां अर्धशतक

कप्तान टॉम लैथम ने वनडे करियर का 21वां अर्धशतक जमाया। उनकी पारी से कीवी टीम 300 के करीब पहुंची। बाद में टीम ने 322 रन का स्कोर खड़ा किया। लैथम ने 46 बॉल पर 115.22 के स्ट्राइक रेट से 53 बनाए।

3. रचिन रवींद्र की लगातार दूसरी फिफ्टी

नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने उतरे रचिन रवींद्र ने अपने ODI करियर और वर्ल्ड कप का लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया। रवींद्र ने 51 गेंदों में 51 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 1 सिक्स शामिल था। उन्हें वान डर मेर्व ने आउट किया।

4. विल यंग की 59 बॉल पर फिफ्टी

कीवी ओपनर विल यंग ने अपने ODI करियर का छठा अर्धशतक जमाया। यंग 80 बॉल पर 70 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 7 चौके और 2 छक्कों के सहारे 87.50 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

एकरमैन की तीसरी फिफ्टी

नीदरलैंड की ओर से नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरे कॉलिन एकरमैन एक ओर क्रीज पर डटे रहे। एकरमैन ने 73 गेंदो पर 5 चौकों की मदद से 69 रन बनाए। उन्हें सैंटनर ने आउट किया।

एकरमैन-तेजा की फिफ्टी पार्टनरशिप

67 रन पर 3 विकेट गंवाने के बाद कॉलिंन एकरमैन और तेजा निदमनुरु ने चौथे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों ने 54 बॉल पर 50 रन जोड़े। इस साझेदारी को लोकी फर्ग्यूसन और लैथम के रनआउट ने तोड़ा। यहां निदमनुरु तेजा 21 रन पर एकरमैन की गलती के कारण आउट हुए।

पावरप्ले- नीदरलैंड की धीमी शुरुआत

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम पहले 10 ओवर में केवल 35 रन ही बना सकी। पावरप्ले में नीदरलैंड ने ओपनर विक्रमजीत सिंह का विकेट भी गंवा दिया।

3 कीवी प्लेयर्स की फिफ्टी

हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 322 रन बनाए। ओपनर विल यंग ने 70, रचिन रवींद्र ने 51 रन और टॉम लैथम ने 53 रनों की अर्धशतकीय पारियां खेलीं, जबकि डेरिल मिचेल ने 48 रन बनाए। आर्यन दत्त, पॉल वान मीकरन और रूलोफ वान डर मेर्व को दो-दो विकेट मिले। बास डे लीडे के हिस्से एक विकेट आया।पावरप्ले- न्यूजीलैंड की सटीक शुरुआत

टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड ने सटीक शुरुआत की। टीम ने 10 ओवर में बिना नुकसान के 63 रन बनाए। कॉन्वे और यंग ने फिफ्टी पार्टनरशिप की।

कॉन्वे-यंग की फिफ्टी पार्टनरशिप

कीवी ओपनर डेवोन कॉन्वे और विल यंग ने अर्धशतकीय पार्टनरशिप कर अपनी टीम को सटीक शुरुआत दिलाई। दोनों ने 73 बॉल पर 67 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की। इस पार्टनरशिप को रूलोफ वान डर मेर्व ने तोड़ा।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

न्यूजीलैंड: टॉम लैथम (कप्तान, विकेटकीपर), डेवोन कॉन्वे, विल यंग, रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मार्क चापमन, मिचेल सैंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट।

नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान, विकेटकीपर), विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओ'डाउड, कॉलिन एकरमैन, बास डे लीडे, तेजा निदमनुरु, सायब्रांड एंगलब्रेक्ट, रूलोफ वान डर मेर्व, रायन क्लाइन, आर्यन दत्त और पॉल वान मीकरन।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER