इलेक्ट्रिक साइकिल / Nexzu ने लॉन्च की इलेक्ट्रिक साइकिल, जानें कीमत

Zoom News : Feb 21, 2021, 04:58 PM
पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को देखते हुए लोगों में यातायात के वैकल्पिक साधनों के प्रति रूझान बढ़ रहा है। बीते कुछ समय के दौरान इलेक्ट्रिक वाहनों में लोगों की दिलचस्पी बढ़ी है। Nexzu Mobility (नेक्सजू मोबिलिटी) ने भारत में नई Rompus+ (रोमपस प्लस) इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च किया है। काफी आकर्षक लुक वाली इस स्टाइलिश साइकिल की कीमत 31,980 रुपये है।

कैसे खरीदें Rompus+
अगर आप इस नई रोमपस प्लस सुपर साइकिल को खरीदना चाहते हैं तो आप नेक्सजू डीलरशिप पर जाकर इसे खरीद सकते हैं। इसके अलावा आप कंपनी की वेबसाइट के जरिए इसकी ऑनलाइन खरीदारी भी कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक साइकिल जल्द ही अमेजन और पेटीएम मॉल जैसी ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर भी उपलब्ध होगी।

पावरफुल मोटर
कंपनी महाराष्ट्र में पुणे के नजदीक चाकन में स्थित अपने प्लांट में इसका उत्पादन कर रही है। रोमपस+ को एक साइकिल या स्कूटर के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें 36V, 250 WUB HUB ब्रशलेस डीसी (BLDC) मोटर दिया गया है जिसमें 36V, 5.2 Ah लिथियम आयन बैटरी होती है। जो इस साइकिल को 750 साइकिल बैटरी लाइफ देती है। चाकन प्लांट से बाहर निकलने वाली ईवी नेक्सजू मोबिलिटी को 100 फीसदी भारतीय बनने के अपने लक्ष्य के करीब लाती है। क्योंकि नई Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल 100 फीसदी मेड इन इंडिया है। नेक्सजू मोबिलिटी पीएम मोदी के आत्मानिर्भर भारत और 'वोकल फॉर लोकल' मिशन का समर्थन करती है।

बैटरी और स्पीड
नई Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल में दी गई बैटरी को 2.5 से 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इस साइकिल में 3 स्पीड मिलती है। थ्रॉटल मोड में इसकी टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा और इको पेडेलक मोड में 35 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलती है। रोमपस+ में टिकाऊ फ्रंट सस्पेंशन और ड्यूल डिस्क ब्रेक मिलते हैं। कंपनी इसकी मोटर और बैटरी पर 18 महीने की वारंटी देती है।

डिजाइन और फीचर्स
रोमपस+ को भारत में डिजाइन और मैन्युफैक्चर किया गया है। यह रोजाना सफर करने वाले यात्रियों और व्यवसायों के लिए बेहद फायदेमंद है। इसमें एक एर्गोनोमिक डिजाइन मिलता है। इसे एक कोल्ड रोल स्टील अलॉय फ्रेम पर अंतरराष्ट्रीय मानकों के आधार पर बनाया गया है। इस साइकिल को 4 रंगों में पेश किया गया है। इसमें रेड, ब्लू, सिल्वर और ब्लैक कलर शामिल हैं। इसके साथ ही इसमें इन-बिल्ट हॉर्न्स और हैडलैंप्स दिए गए हैं। साथ ही साइकिल में एक आरामदायक सीट मिलती है जो हाई क्वालिटी की फोम से बनी हुई है। इस इलेक्ट्रिक साइकिल में 26 इंच के टायर मिलते गए हैं।

नेक्सजू मोबिलिटी के सीएमओ पंकज तिवारी ने कहा, "कई महीनों की व्यापक आरएंडडी और बेहत प्रसन्नता देने वाले नयेपन के बाद, हम रोमपस+ सुपर साइकिल को लॉन्च करने पर बहुत अच्छा महसूस कर रहे हैं। यह अब तक की हमारी सबसे पावरफुल और इनोवेटिव डिजाइन वाली ईवी है। जनता के लिए इस तरह के बहुमुखी, आरामदायक और फीचर्स से भरे हुए उत्पाद को पेश कर हम गर्व महसूस कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER