नाइट कर्फ्यू / उत्तराखंड में आगामी त्योहारों के मद्देनज़र रात्रि कर्फ्यू की समयावधि घटाई गई: सीएमओ

Zoom News : Apr 13, 2021, 07:44 PM
देहरादून: उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) ने मंगलवार को घोषणा की कि आने वाले त्योहारों के मद्देनजर कई जिलों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के समय को कम किया जाएगा। कर्फ्यू रात 10:30 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत (Teerath Singh Rawat) ने कहा, "ये उन क्षेत्रों के लिए लागू है, जहां नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।"

उत्तराखंड सरकार ने राज्य में Covid-19 मामलों की संख्या में बढ़ोतरी के मद्देनजर शनिवार से देहरादून नगरपालिका सीमा में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। न्यूज एजेंसी ANI ने बताया कि कर्फ्यू रात 10 बजे से लेकर सुबह 5 बजे के बीच 7 घंटे तक लागू रहेगा।

राज्य सरकार के प्रवक्ता ने कहा, मंत्रिमंडल ने आज अपनी बैठक में देहरादून नगरपालिका सीमा में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे के बीच कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। आदेश के बाद देहरादून के जिला मजिस्ट्रेट डॉ. आशीष श्रीवास्तव ने कहा, "कैबिनेट के आदेश के बाद कल रात से कर्फ्यू लागू किया जाएगा।"

इस बीच ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को Covid​​-19 के 12 मामले आने के बाद दून स्कूल को कंटेनमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। डीएम ने कहा था कि स्कूल से एंट्री और एग्जिट पर रोक है और जरूरी सामानों की सप्लाई की जाएगी।

उन्होंने आगे कहा, "कोरोनोवायरस टेस्ट को बढ़ाया जाएगा और दून स्कूल के अलावा चार और क्षेत्रों को प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित किया गया है।" मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने गुरुवार को संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए ट्रेसिंग और माइक्रो कंटेनमेंट क्षेत्रों पर ज्यादा ध्यान देने के अलावा कोरोनावायरस टेस्ट और वैक्सीनेशन के लिए भी कदम उठाने के निर्देश जारी किए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक के तुरंत बाद रावत ने अधिकारियों के साथ बैठक कर RT-PCR टेस्ट को बढ़ाने और ट्रेसिंग और माइक्रो कंटेंट जोन पर गंभीरता से काम करने की जरूरत पर जोर दिया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर से संक्रमण के 1,61,736 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,36,89,453  पहुंच गई है।

कुल 1,36,89,453 संक्रमितों में से एक्टिव केसों की संख्या 12,64,698 है और 12,64,698 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। पिछले एक दिन में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 879 रही जबकि अब तक इस महामारी के कारण 1,71,058 लोगों की मौत हो चुकी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER