Auto / Nissan Magnite ने भारतीय बाजार में 10000 बुकिंग का आंकड़ा किया पार

Zoom News : Dec 17, 2020, 01:07 PM
Nissan India की Nissan Magnite को भारतीय बाजार में ग्राहकों का जबरदस्त साथ मिल रहा है। इस नई सबकॉम्पैक्ट एसयूवी की बंपर मांग का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि महज 15 दिनों में इस कार को 10000 से भी ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। यही कारण भी है कि इस कार के चुनिंदा वेरिएंट्स पर तीन महीने तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। बता दें कि लॉन्च के महज 5 दिनों में इसे 5000 से भी ज्यादा ग्राहकों ने बुक कर लिया था।

भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 4.99 लाख रुपये है, जो इसके टॉप एंड वेरिएंट पर 9.35 लाख रुपये तक जाती है। यह एंट्रोडक्ट्री कीमतें हैं। यानी इनका फायदा केवल वही ग्राहक उठा सकते हैं, जो 31 दिसंबर 2020 से पहले इसे बुक करेंगे। इस कार को ग्राहकों की तरफ से काफी पसंद किया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक 60 फीसदी ग्राहकों ने इसके टॉप-2 ट्रिम्स को बुक किया है। वहीं, करीब 40 फीसदी ग्राहकों ने Nissan की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर Nissan Magnite को बुक किया है। कंपनी के मुताबिक इस कार को लेकर अब तक 50,000 ग्राहकों ने पूछताछ की है।

नई Magnite, CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जिस पर Renault Triber काम करती है। निसान ने अपनी Magnite को चार ट्रिम्स में लॉन्च किया है। इनमें XE, XL, XV और XV Premium शामिल हैं। इसमें ग्राहकों को 20 अलग-अलग ग्रेड्स में से चुनने का विकल्प मिलेगा। यहां ग्राहक इंजन, ट्रांसमिशन और ऑप्शनल फीचर के आधार पर अपनी पसंद की ट्रिम और मॉडल को चुन सकेंगे।

Nissan Magnite भारत में दो पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है। इनमें 1.0 लीटर और 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट शामिल हैं। इसका 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन 71 bhp की मैक्सिमम पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। वहीं, इसका 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट 99 bhp की मैक्सिमम पावर और 160 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। दोनों ही इंजन में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा। हालांकि, टर्बो पेट्रोल यूनिट में ऑप्शनल CVT ऑटोमैटिक यूनिट का भी विकल्प मिलेगा, जो 152 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा।

इससे पहले निसान ने अपनी Magnite के सभी इंजन की ARAI-सर्टिफाइड फ्यूल इफिशियंसी जारी की। इसके मुताबिक टर्बो इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन में 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलेगा। वहीं, इसके CVT मॉडल में ग्राहकों को 17.7 kmpl का माइलेज मिलेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER