छत्तीसगढ़ / लॉकडाउन में 40 दिन तक नहीं मिली शराब, दुकान खुलते ज्यादा पीने से हो गई मौत!

News18 : May 07, 2020, 12:28 PM
रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) में एक व्यक्ति की संदिग्ध मौत हो गई है। रायपुर के दीपक कॉलोनी राजेन्द्र नगर निवासी 45 वर्षीय जीवन लालवाही का संदिग्ध परिस्थितियों में शव बीते 6 मई को बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि मृतक शराब (Liquor) की लत का शिकार था। लॉकडाउन के दौरान उसे 40 दिनों तक शराब नहीं मिली। इसके बाद बीते 4 मई को जब सरकार ने शराब की दुकानें खोलीं तो उसने खूब शराब पी ली। आशंका जताई जा रही है कि ज्यादा शराब पीने से ही उसकी मौत हो गई है। मृतक का शव घर में बिस्तर पर ही पड़ा मिला।

दीपक कॉलोनी में संदिग्ध मौत की खबर के बाद राजेन्द्र नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को बरामद किया। पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। राजेन्द्र नगर थाना प्रभारी संजय पुंढीर ने मीडिया से चर्चा में कहा कि संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की खबर के बाद उनकी टीम दीपक कॉलोनी पहुंची थी। जीवन लालवानी के शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जब तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ जाती मौत के कारणों को स्पष्ट जानकारी नहीं मिलेगी। मृतक से जुड़े लोगों से पूछताछ की गई है।

यहां मां और पिता की हत्या

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 40 दिन बाद शराब की दुकानें खुलने पर अपराध का ग्राफ भी बढ़ा है। बीते 5 मई को जांजगीर जिले में एक युवक को अपनी ही मां की हत्या के आरोप में कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया। युवक पर शराब के नशे में अपनी मां की डंडे से मारकर हत्या करने का आरोप है। इसके अलावा जशपुर में एक युवक का अपने पिता से शराब के नशे में विवाद हो गया। इस युवक पर भी पिता की कुल्हाड़ी मारकर हत्या करने का आरोप लगा है। इसके अलावा प्रदेश में सड़क हादसों के मामले भी शराब की दुकान खुलने के बाद बढ़े हैं। 4 मई को ही कुम्हारी में एक सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER