कोरोना वायरस / दिल्ली में नए शैक्षणिक सत्र में किसी भी कक्षा के छात्रों को नहीं बुलाया जाएगा स्कूल

Zoom News : Apr 01, 2021, 09:24 PM
नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों से कहा है कि अगले आदेश तक नए अकादमिक सत्र में किसी भी कक्षा के छात्रों को न बुलाया जाए। शिक्षा निदेशालय ने गुरुवार को नोटिस जारी कर कहा कि अकादमिक सत्र 2021-22 के लिए पढ़ाई डिजिटल मोड से कराई जाए।

आदेश के मुताबिक अकादमिक सत्र 2020-21 के 9वीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा के विद्यार्थी ही गाइडेंस के लिए स्कूल आ सकेंगे। ये विद्यार्थी अपने अभिभावकों की मंजूरी लेकर परीक्षाओं, प्रैक्टिकल, प्रोजेक्ट वर्क व इंटर्नल असेसमेंट संबंधी कार्यों के लिए स्कूल आ सकेंगे।

8वीं कक्षा तक के किसी भी विद्यार्थियों को किसी भी सूरत में स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। 

शिक्षा निदेशालय ने पिछले महीने एक परिपत्र जारी कर सभी सरकारी स्कूलों को एक अप्रैल से नया सत्र शुरू करने और नौवीं कक्षा तक की पढ़ाई ऑनलाइन कराने का निर्देश दिया था। 

दिल्ली के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में गुरुवार से औपचारिक रूप से नए सत्र की शुरुआत हुई लेकिन कोविड-19 के बढ़ते मामलों की वजह से विद्यार्थी घर में ही रहे जिससे कैंपस में चहलकदमी नहीं दिखी। पिछले साल कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन से महज कुछ दिन पहले स्कूलों को बंद किया गया था। पिछले साल अप्रैल में नए सत्र की पढ़ाई ऑनलाइन शुरू हुई थी और इस साल अप्रैल में भी वैसी ही स्थिति है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER