महाराष्ट्र / हमने कभी कुछ नहीं मांगा: केंद्रीय मंत्रिपरिषद में बहन को जगह न मिलने पर पंकजा मुंडे

Zoom News : Jul 10, 2021, 07:38 AM
Union Cabinet Expansion: केंद्र सरकार ने कैबिनेट का विस्तार कर कई नए चेहरों को मंत्रिमंडल में शामिल किया हैं. हालांकि कई मंत्रियों को कैबिनेट फेरबदल से पहले इस्तीफा भी देना पड़ा है. साथ ही कई नेताओं को उम्मीद थी कि उन्हें केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा, लेकिन ऐसा हो न सका. इस बीच पंकजा मुंडे ने अपनी बहन को केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान मंत्री पद नहीं मिलने पर अपनी बात रखी है.

केंद्र सरकार के कैबिनेट के विस्तार के बाद पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) ने कहा है, 'प्रीतम मुंडे (Pritam Munde) और मैंने कभी किसी (मंत्रिस्तरीय पद) की मांग नहीं की. जिन लोगों ने शपथ ली है, उनसे मेरा कोई मतभेद नहीं है क्योंकि वे भी गोपीनाथ मुंडे के अनुयायी हैं.'

दरअसल ऐसी खबरें सामने आई थी कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में दो बार की सांसद प्रीतम मुंडे को शामिल नहीं करने से उनकी बड़ी बहन पंकजा मुंडे नाराज हैं. हालांकि बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने ऐसी खबरों का खंडन भी किया था. फडणवीस ने कहा था कि उन्हें बदनाम करने और अफवाहों को फैलने से रोका जाना चाहिए.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में अपने मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया है. इस दौरान 12 मंत्रियों को हटाकर कुल 43 मंत्रियों को शपथ दिलाई गई. जिनमें चार मंत्री महाराष्ट्र से हैं. कयास लगाए जा रहे थे कि प्रीतम मुंडे को भी मंत्री पद दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER